Friday, April 26, 2024
Advertisement

केदारनाथ हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर 12 यात्रियों से हजारों रुपये की ठगी, आप भी हो जाएं सावधान!

केदारनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर सर्विस लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है और इसी का फायदा उठाकर ठग टिकट बुकिंग के नाम पर ठगी कर रहे हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: June 03, 2023 20:08 IST
Chardham Yatra, Chardham Yatra Fraud, Kedarnath Helicopter Fraud- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE केदारनाथ यात्रा के लिए पहुंचे यात्रियों से हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर ठगी हो गई।

देहरादून: चारधाम यात्रा के शुरू होने के साथ ही यात्रियों से ठगी के मामले भी सामने आने लगे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केदारनाथ हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग के नाम पर भी हिमाचल प्रदेश के 12 यात्रियों से ठगी का मामला सामने आया है। ठगे गए यात्रियों ने आरोपी को मोबाइल कॉल भी की, लेकिन उनकी कोई कॉल रिसीव नहीं हुईं। थक-हारकर पीड़ित पक्ष गुप्तकाशी पुलिस थाने पहुंचा और आपबीती सुनाई। केदारनाथ यात्रा में आए हिमाचल प्रदेश के 12 यात्रियों के साथ हेलीकॉप्टर टिकट के नाम पर एक शख्स ने 92,880 रुपये की ठगी की।

फर्जी एजेंट ने यात्रियों को भेजी फर्जी टिकट

बताया जाता है कि आरोपी ने यात्रियों को वॉट्सऐप पर हेलीकॉप्टर यात्रा की फर्जी टिकट्स भेजी थींं। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बीते 30 मई को हिमाचल प्रदेश से वरुण सूद पुत्र स्वरूप किशन सूद अपने साथियों के साथ बाबा केदार के दर्शन के लिए गुप्तकाशी पहुंचे थे, और बीते गुरुवार को केदारनाथ जाने के लिए हेलीकॉप्टर ई-टिकट बुकिंग के लिए ऑनलाइन सर्च किया तो एक मोबाइल नंबर मिला। इस नंबर पर बात करने वाले शख्स ने उन्हें बताया कि वह पवन हंस हेली कंपनी का एजेंट है और फोन कॉल पर टिकट बुक कर रहा है।

टिकट काउंटर पर पहुंचते ही उड़ गए होश
वरुण व उसके साथियों ने इसके बाद उससे हेलीकॉप्टर के 12 टिकट बुक करने को कहा जिसके लिए वह थोड़ी बातचीत के बाद राजी हो गया। यात्रियों ने 12 टिकट के हिसाब से उसके द्वारा दिए गए अकाउंट में 92,880 रुपये ट्रांसफर भी कर दिए। कुछ देर में वरुण के व्हाट्सएप पर 12 टिकटें आ गईं और जब वह टिकट का प्रिंट लेकर पवन हंस के टिकट काउंटर पर पहुंचे तो पाया कि ये सभी टिकट फर्जी हैं। ठगे गए यात्रियों ने आरोपी को मोबाइल कॉल भी की, लेकिन उनकी कोई कॉल रिसीव नहीं हुईं। इसके बाद पीड़ित पक्ष गुप्तकाशी पुलिस थाना पहुंचा और आपबीती सुनाई।

पहले भी गिरफ्तार हो चुका है एक आरोपी
पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और साथ ही मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने यात्रियों से कहा है कि वे प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत वेबसाइट से ही टिकट बुक करें। बता दें कि इस यात्रा में हेलीकॉप्टर टिकट के नाम पर यात्रियों से ठगी के मामले में यह दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ है। इससे पहले एक आरोपी को पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement