Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Chess Olympiad: भाजपा नेता ने चेस ओलंपियाड के होर्डिंग पर लगाई मोदी की तस्वीर, विरोध में द्रविड़ संगठन के कार्यकर्ता ने स्याही पोत दी

Chess Olympiad: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक पदाधिकारी ने 28 जुलाई से शुरू होने वाले 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए तमिलनाडु सरकार के प्रचार अभियान के तहत यहां लगाए गए होर्डिंग पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें लगा दीं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: July 27, 2022 20:42 IST
BJP leader put Modi's picture on the hoarding of Chess Olympiad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BJP leader put Modi's picture on the hoarding of Chess Olympiad

Highlights

  • मामल्लापुरम में 28 जुलाई से 44वां शतरंज ओलंपियाड शुरू होने जा रहा है
  • प्रचार अभियान के तहत होर्डिंग पर पीएम की तस्वीर न लगाने पर भाजपाई नाराज
  • शतरंज ओलंपियाड से जुड़े सभी होर्डिंग पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरें लगाने की अपील की

Chess Olympiad: 28 जुलाई से शुरू होने वाले 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए तमिलनाडु सरकार के प्रचार अभियान के तहत होर्डिंग लगाई गई थी। होर्डिंग में प्रधानमंत्री की तस्वीर नहीं थी जिसे लेकर एक भाजपा के तमिलनाडु खेल एवं कौशल विकास प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अमर प्रसाद रेड्डी ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर बाद में होर्डिंग पर पीएम मोदी की तस्वीर ला कर चिपका दीं। इस संबंध में उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो वीडियो शेयर किया जिसमें पदाधिकारी ने द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (द्रमुक) शासन पर शतरंज प्रतियोगिता के होर्डिंग में मोदी की तस्वीर शामिल ना करने का आरोप लगाया और इसे ‘‘एक बहुत बड़ी गलती’’ करार दिया। इसके बाद एक हिंदू संगठन के स्वयंसेवकों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य में दूसरी जगहों पर भी होर्डिंग पर मोदी की तस्वीरें चिपका दीं। 

द्रविड़ संगठन के कार्यकर्ता का विरोध

विरोध के तौर पर एक द्रविड़ संगठन के एक कार्यकर्ता ने यहां एक बस अड्डे में मोदी की तस्वीर पर स्याही पोत दी। रेड्डी ने कहा कि ओलंपियाड राज्य स्तर की नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता है। उन्होंने वीडियो में कहा, ‘‘ यह द्रमुक पार्टी का कार्यक्रम नहीं है। यह एक सरकार प्रायोजित कार्यक्रम है। इस पर प्रधानमंत्री की तस्वीर होनी ही चाहिए थी।’’ उन्होंने अन्य पदाधिकारियों, पार्टी कार्यकर्ताओं और भाजपा के खेल एवं कौशल विकास प्रकोष्ठ के सदस्यों से भी उनकी ही तरह तमिलनाडु में लगे शतरंज ओलंपियाड से जुड़े सभी होर्डिंग पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरें लगाने की अपील की।

बगैर किसी अनुमति के पीएम की तस्वीर लगाई 

रेड्डी से पूछा गया कि क्या उन्होंने होर्डिंग्स पर मोदी की तस्वीरें लगाने के लिए अधिकारियों से अनुमति ली थी, तो उन्होंने जवाब दिया, ''प्रधानमंत्री की तस्वीर अभियान का हिस्सा होनी चाहिए या नहीं? प्रधानमंत्री मोदी जी का चित्र निश्चित रूप से प्रचार अभियान का हिस्सा होना चाहिए।'' रेड्डी ने बताया कि उन्होंने होर्डिंग पर मोदी की तस्वीरें चिपकाने के लिये अधिकारियों से इजाजत नहीं ली है। उन्होंने कहा कि वह बुधवार से होर्डिंग पर प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा रहे हैं। मामल्लापुरम में 28 जुलाई से 44वां शतरंज ओलंपियाड शुरू होने जा रहा है। राज्य सरकार ने इसके आयोजन के लिए 92.13 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement