Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल को इस शख्स ने सरेआम मारे कई सोंटे, देखें VIDEO

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स उनको सोंटे मारते हुए दिख रहा है। दरअसल सीएम को ये सोंटे एक रस्म अदायगी की वजह से दिए जा रहे हैं। सोंटे मारने वाला शख्स इसमें किसी तरह की रियायत देता हुआ नहीं दिख रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 25, 2022 12:45 IST
Bhupesh Baghel- India TV Hindi
Image Source : ANI Bhupesh Baghel

Highlights

  • दुर्ग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निभाई रस्म
  • बीरेंद्र ठाकुर ने मुख्यमंत्री के हाथ पर सोंटे मारे
  • गौरा गौरी पूजा के मौके पर निभाई गई रस्म

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल को एक शख्स ने सरेआम सोंटे मारे हैं। ये सुनकर अगर आप हैरान हो गए हैं तो हम आपको पूरा मामला बता देते हैं। दरअसल दुर्ग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ एक रस्म के तहत ऐसा किया गया। वह 'गौरी-गौरा पूजा' के अवसर पर मौजूद थे और एक शख्स लगातार उनके हाथ पर सोंटे मार रहा था। इस मामले से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है। 

हालांकि हैरानी की बात ये है कि जो शख्स सोंटे मार रहा है, वो किसी तरह की रियायत करता हुआ नहीं देख रहा है। वह पूरी ताकत से सीएम के हाथ पर सोंटे मारता दिख रहा है। हालांकि सीएम बघेल मुस्कुराते हुए खड़े नजर आ रहे हैं। रस्म पूरी होने के बाद सीएम और वो शख्स एक दूसरे का अभिवादन करते हैं। 

कौन है सोंटे मारने वाला शख्स और क्या है रस्म?

सोंटे मारने वाले शख्स का नाम बीरेंद्र ठाकुर बताया जा रहा है।  उसने मुख्यमंत्री के हाथों पर परंपरा के मुताबिक सोंटे मारे। 

दरअसल यहां ये मान्यता है कि गौरा गौरी पूजा के मौके पर सोंटे से किया गया हमला अनिष्ट को टालता है और खुशहाली आती है। सीएम बघेल हर साल इस अनुष्ठान में हिस्सा लेते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement