Saturday, April 27, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: धर्मांतरण विवाद को लेकर हुआ जमकर बवाल, आंदोलनकारियों ने कर दिया पुलिस पर हमला, हमले में एसपी का सिर फूटा

रविवार को ग्राम पंचायत एडका के आश्रित गांव गोर्रा में रविवार को इसाई समाज के लोग बैठक कर रहे थे। इस दौरान आदिवासियों से धर्मांतरण को लेकर उनका विवाद हो गया। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। मामले को शांत कराने पुलिसकर्मी पहुंचे तो उनपर भी हमला कर दिया गया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 02, 2023 19:36 IST
बवाल के दौरान हमले में एसपी का सिर फूटा - India TV Hindi
Image Source : TWITTER बवाल के दौरान हमले में एसपी का सिर फूटा

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में धर्मांतरण को लेकर मचे हंगामे ने सोमवार को हिंसक रूप ले लिया। इस मामले में सोमवार को बवाल हुआ, जिसमें दो पक्षों के बीच जमकर संगर्ष हुआ। इस दौरान कुछ लोगों ने एक चर्च में घुसकर तोड़फोड़ कर दी। हंगामे को बढ़ता देखकर मौके पर पुलिस बुलाई। पुलिस पहुंची तो उपद्रवियों ने नारायणपुर एसपी सदानंद कुमार पर हमला कर दिया। उनका सिर फूट गया है। वहीं पथराव में थाना प्रभारी सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। 

उग्र भीड़ ने कर दिया पुलिसकर्मियों पर हमला 

मीडिया में आई जानकरी के अनुसार, रविवार को ग्राम पंचायत एडका के आश्रित गांव गोर्रा में रविवार को इसाई समाज के लोग बैठक कर रहे थे। इस दौरान आदिवासियों से धर्मांतरण को लेकर उनका विवाद हो गया। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। मामले को शांत कराने पुलिसकर्मी पहुंचे तो उनपर भी हमला कर दिया गया। इस बवाल के बाद सोमवार को आदिवासी समुदाय ने बंद बुलाया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा-व्यवस्था में सुबह से ही इलाके में पुलिस फोर्स तैनात थी। 

आदिवासी समुदाय ने बुलाया था बंद 

बताया जा रहा है कि आदिवासियों के द्वारा बुलाया गया बंद शांतिपूर्वक हो रहा था कि तभी अचानक से प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। उन्होंने चर्च पर हमला कर दिया। वे वहां अज्मकर तोड़फोड़ करने लगे। यह देखकर वहां मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें समझाने के लिए पहुंचे। तभी भीड़ ने उन पर भी हमला कर दिया। पथराव किया गया और लाठी-डंडे चलने लगे। इसमें एसपी सदानंद कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके सिर पर टांके लगाए गए हैं।  

मामले की जांच कराई जाएगी - एसपी 

वहीं इस हमले में घायल हुए एसपी सदानंद कुमार ने बताया कि, आदिवासी समुदाय के कुछ लोग बंगालपारा इलाके की चर्च पर हमला करने गए थे। जिसमें हिंसा के दौरान कुछ लोगों ने मुझ पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement