Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष का दिल का दौरा पड़ने से निधन, मुख्यमंत्री सहित कई नेताओं ने जताया दुख

Chhattisgarh News: कांग्रेस की संचार इकाई के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि मंडावी (58) को दिल का दौरा पड़ने के बाद धमतरी शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सुबह उनका निधन हो गया।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: October 16, 2022 10:18 IST
Manoj Singh Mandavi, Deputy Speaker of Chhattisgarh Legislative Assembly- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Manoj Singh Mandavi, Deputy Speaker of Chhattisgarh Legislative Assembly

Highlights

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष का दिल का दौरा पड़ने से निधन
  • मुख्यमंत्री सहित कई नेताओं ने जताया दुख

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष और सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायक मनोज सिंह मंडावी का दिल का दौरा पड़ने से आज सुबह निधन हो गया। पार्टी के नेताओं ने यह जानकारी दी। कांग्रेस की संचार इकाई के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि मंडावी (58) को दिल का दौरा पड़ने के बाद धमतरी शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सुबह उनका निधन हो गया। कांकेर जिले में भानुप्रतापपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले मंडावी शनिवार रात को जिले के चरामा इलाके में अपने पैतृक गांव नथिया नवागांव में थे। शुक्ला ने बताया कि उन्होंने बेचैनी होने की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें चरामा में एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनकी जांच की। उन्होंने बताया कि इसके बाद मंडावी को धमतरी शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका निधन हो गया। 

बस्तर क्षेत्र में पार्टी का अहम आदिवासी चेहरा रहे मंडावी

तीन बार विधायक रहे और बस्तर क्षेत्र में पार्टी का अहम आदिवासी चेहरा रहे मंडावी 2000 से 2003 के बीच राज्य में अजीत जोगी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार के दौरान गृह एवं कारागार मंत्री थे। 14 नवंबर 1964 को जन्मे मंडावी ने अपना राजनीतिक सफर 1998 में शुरू की थी। 1998 में वे पहली बार मध्य प्रदेश के विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए। 2013 में दूसरी बार विधानसभा के सदस्य बने। 2018 में तीसरी बार चुनाव लड़े और 2020 में उन्हें विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताया दुख

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंडावी के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि मंडावी वरिष्ठ आदिवासी नेता थे। उन्होंने नवगठित छत्तीसगढ़ के गृह राज्यमंत्री और विधानसभा के उपाध्यक्ष सहित कई महत्वपूर्ण पदों को संभालते हुए प्रदेश की सेवा की।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement