Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिवाली पर ईसाई महिला ने हिंदू पड़ोसी के दिये को मारी लात, वीडियो हुआ वायरल, हैदराबाद पुलिस ने किया मामला दर्ज

तेलंगाना के हैदराबाद जिला स्थित चिक्कडपल्ली में दो परिवारों के बीच दिवाली के समय झगड़ा हो गया। झगड़े में शामिल बुजुर्ग महिला ने दूसरे पक्ष के लोगों के फ्लैट के बाहर रखे दियों पर लात मार दी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। हैदराबाद पुलिस ने परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: October 26, 2022 18:29 IST
वीडियो में झगड़े में शामिल बुजुर्ग महिला दूसरे पक्ष के लोगों के फ्लैट के बाहर रखे दियों पर लात मारती- India TV Hindi
Image Source : TWITTER वीडियो में झगड़े में शामिल बुजुर्ग महिला दूसरे पक्ष के लोगों के फ्लैट के बाहर रखे दियों पर लात मारती दिख रही है।

Highlights

  • महिला ने फ्लैट के बाहर रखे दियों पर लात मारी
  • घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
  • वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया

दिवाली भाईचारा और आपसी सद्भाव का त्योहार है। लेकिन लोग गुस्से में कुछ ऐसा कदम उठा लेते हैं जिसमें उन्हें सही-गलत का ध्यान नहीं रहता। बड़े-छोटे का लिहाज, परंपराओं का सम्मान, सब गुस्से की आग में जल जाता है। फिर इसका नुकसान सिर्फ उसी इंसान को नहीं बल्कि उससे जुड़े हर एक इंसान को उठाना पड़ता है। तेलंगाना में ऐसा ही वाकया हुआ है। जहां एक महिला ने गुस्से में दिवाली के जलते दियों पर लात मार दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हैदराबाद पुलिस ने बुधवार को उस महिला और उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने किया मामला दर्ज

मामला तेलंगाना के हैदराबाद जिला स्थित चिक्कडपल्ली इलाके का है। यहां पर रह रहे एक ईसाई परिवार ने अपने हिंदू पड़ोसी द्वारा घर के बाहर रंगोली और दीये जलाने पर आपत्ति जताई थी। जिसके बाद दोनों परिवारों में लड़ाई हुई। वायरल वीडियो को देखने के बाद पता चलता है कि झगड़ा दोनों परिवार के बीच इस कदर बढ़ गया कि दोनों पक्ष के बीच खूब कहासुनी हुई। इसी बीच गुस्से से तीलमिलाई एक बुजुर्ग महिला ने दूसरे पक्ष के फ्लैट के बाहर रखे हुए दियों पर लात मार दी। इस घटना का एक वीडियो भी कई लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल किया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। चिक्कडपल्ली सर्कल इंस्पेक्टर के अनुसार, भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 295, 295A, 509, 355, धारा 34 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

तेलंगाना पुलिस ने कहा- विवाद की वजह सांप्रदायिक तनाव नहीं 

इस बीच, कई हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्यों ने इमारत के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस से कार्रवाई की मांग की। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें यह कहते हुए शांत किया कि मामला पहले ही दर्ज किया जा चुका है और कानून के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए इमारत में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। घटना को लेकर बढ़ती अफवाहों के बीच तेलंगाना पुलिस ने बयान जारी किया है। इसमें उसने बताया कि कि वायरल वीडियो में महिला ने दियों को ही लात मारी थी और पड़ोसियों से गाली-गलौज भी की थी। लेकिन इसमें हिंदू-ईसाई ऐंगल देखना सही नहीं है। चिक्कडपल्ली पुलिस ने बताया कि पड़ोसियों के बीच दूसरे विवाद थे जिन्हें लेकर उनमें झगड़ा हुआ था। उसने बताया कि जांच में कोई सांप्रदायिक तनाव सामने नहीं आया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement