Friday, April 19, 2024
Advertisement

अमरिंदर सिंह राजा पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त, बाजवा बने विधायक दल के नेता

कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री अमरिंदर सिंह राजा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) का अध्यक्ष और प्रताप सिंह बाजवा को विधायक दल का नेता नियुक्त किया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2022 23:53 IST
Amrinder Singh Brar Raja appointed as the Punjab Congress...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Amrinder Singh Brar Raja appointed as the Punjab Congress Chief

Highlights

  • अमरिंदर सिंह राजा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान
  • प्रताप सिंह बाजवा को बनाया विधायक दल का नेता
  • राजकुमार छब्बेवाल बने विधायक दल के उप नेता

चंडीगढ़: कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री अमरिंदर सिंह राजा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) का अध्यक्ष और प्रताप सिंह बाजवा को विधायक दल का नेता नियुक्त किया। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, भारत भूषण आशु को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

Congress appoints Amrinder Singh Brar Raja as PCC chief

Image Source : PUNJAB CONGRESS
Congress appoints Amrinder Singh Brar Raja as PCC chief

इसके साथ ही, राजकुमार छब्बेवाल को विधायक दल का उप नेता बनाया गया है। चरणजीत सिंह चन्नी सरकार में परिवहन मंत्री रहे अमरिंदर सिंह राजा पार्टी के तेजतर्रार युवा नेता माने जाते हैं। वह भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष बाजवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं। 

कुछ सप्ताह पहले तक राज्यसभा सदस्य रहे बाजवा पंजाब की कादियान विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने हैं। हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement