Friday, April 19, 2024
Advertisement

Kerala News: केरल में कांग्रेस विधायक पर रेप का आरोप, जानिए फरार एमएलए ने क्या दी सफाई?

Kerala News: केरल कांग्रेस के विधायक कुन्नापल्ली पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। इस पर उन्होंने सोशल मीडिया पर सफाई दी और कहा कि वे निर्दोष हैं। हालांकि रेप के आरोप के बाद से ही वे गायब हैं। इसी बीच केरल कांग्रेस पार्टी ने कहा कि आरोपों के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 16, 2022 13:49 IST
Kerala Congress MLA- India TV Hindi
Image Source : ANI Kerala Congress MLA

Highlights

  • महिला का आरोप : शादी का वादा करके किया शारीरिक शोषण
  • विधायक ने खुद को बताया निर्दोष, 20 अक्टूबर को है सुनवाई
  • याचिका खारिज हुई तो जा सकते हैं हाईकोर्ट

Kerala News: केरल में विपक्षी कांग्रेस विधायक एल्धोस कुन्नपिल्ली पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद से एल्धोस कुन्नपिल्ली का पता नहीं चल पा रहा है। इसकी सूचना पुलिस ने दी। एनार्कुलम जिले के पेरुम्बवूर से दूसरी बार विधायक रहे कुन्नपिल्ली पर एक निजी स्कूल की महिला शिक्षक ने रेप का आरोप लगाया है। केरल पुलिस ने शिकायत के बाद विधायक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है।

महिला का आरोप : शादी का वादा करके किया शारीरिक शोषण 

महिला ने आरोप लगाया था कि शादी करने का वादा कर कुन्नपिल्ली उसे कई जगहों पर ले गया और उसका शारीरिक शोषण किया। विधायक पहले से ही शादीशुदा है और पेरुंबवुर में परिवार के साथ रहते हैं।

विधायक ने खुद को बताया निर्दोष, 20 अक्टूबर को है सुनवाई

कुन्नापिल्ली ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि वह निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है। विधायक पहले ही अग्रिम जमानत के लिए आवेदन कर चुके हैं और मामले की सुनवाई 20 अक्टूबर को है। अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया है कि विधायक की अग्रिम जमानत याचिका की सुनवाई पूरी होने से पहले उन्हें गिरफ्तार न किया जाए।

याचिका खारिज हुई तो जा सकते हैं हाईकोर्ट

उनके करीबी सूत्रों के मुताबिक, विधायक सुनवाई खत्म होने तक छिपते रहेंगे। अगर तिरुवनंतपुरम की अतिरिक्त सत्र अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी, तो विधायक केरल उच्च न्यायालय जाने की भी योजना बना रहे हैं।

माकपा और भाजपा ने आंदोलन किया तेज

पेरुंबवूर में विधायक के खिलाफ माकपा और भाजपा ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है। लापता व्यक्ति के रूप में विधायक के पोस्टर पूरे निर्वाचन क्षेत्र में चिपकाए गए हैं। भाजपा युवा मोर्चा ने भी शनिवार को विधायक कार्यालय की ओर विरोध मार्च निकाला और कुन्नापल्ली का पुतला फूंका।

बैकफुट पर आई कांग्रेस पार्टी

केरल में कांग्रेस पार्टी, जो मानव बलि के मुद्दे को उठा रही थी, अब विधायक के खिलाफ रेप का आरोप सामने आने के बाद बैकफुट पर है। कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के परिवार के सदस्यों और कैबिनेट सहयोगियों के साथ यूरोपीय यात्रा के खिलाफ कई आंदोलन की योजना बना रही है। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के. सुधाकरन और विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने कहा कि पार्टी कुन्नापल्ली के आरोपों के बाद उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी और स्पष्टीकरण के लिए उन्हें एक पत्र भेजेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement