Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'काउ हग डे' की अपील वापस लेने पर शशि थरूर का तंज, कहा- 'Guy' को 'Gaay' सुन लिया

शशि थरूर से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने 'काउ हग डे' की अपील वापस लिए जाने के बाद शुक्रवार को कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि यह किसके दिमाग की उपज थी?

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 11, 2023 16:08 IST
शशि थरूर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शशि थरूर

भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने केंद्र सरकार के निर्देश के बाद 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन पर 'काउ हग डे' (गौ गला लगाओ दिवस के रूप में) मनाने की अपील वापस ले ली है। इसे लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने तंज कसा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सरकार अपने खर्च पर किए गए चुटकुलों से डर गई थी या यह केवल कायरता थी?

शशि थरूर ने ट्वीट किया, "मेरा मानना है कि मौखिक निर्देश था- वेलेंटाइन डे पर लोगों को अपने साथी (Guy) को गले लगाने दो, लेकिन हिंदी राष्ट्रवादी ने आखिरी शख्द ‘Guy’ को ‘Gaay’ सुन लिया। क्या सरकार अपने खर्च पर किए गए चुटकुलों से डर गई थी या यह केवल कायरता थी?"

जयराम रमेश ने क्या कहा?

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने 'काउ हग डे' की अपील वापस लिए जाने के बाद शुक्रवार को कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि यह किसके दिमाग की उपज थी? भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने उस नोटिस को वापस ले लिया, जिसमें उसने लोगों से 14 फरवरी को 'काउ हग डे' मनाने की अपील की थी।

गौ प्रेमियों से 'काउ हग डे' मनाने की अपील

यह पहली बार था जब भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने देश में गौ प्रेमियों से 'काउ हग डे' मनाने की अपील की थी। इससे पहले बोर्ड ने कहा था कि यह अपील इसलिए की गई है, क्योंकि पश्चिमी संस्कृति की प्रगति के कारण वैदिक परंपराएं विलुप्त होने के कगार पर हैं। मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने गुरुवार को कहा था कि यह अच्छा होगा अगर लोग 14 फरवरी को 'काउ हग डे' के रूप में मनाने के एडब्ल्यूबीआई के आह्वान पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दें। 

ये भी पढ़ें-

कुछ लोग झूठ बोलकर बीजेपी को हटाना चाह रहे, लेकिन जनता हमारा मजबूत सुरक्षा कवच - त्रिपुरा में बोले पीएम मोदी

देश की तरक्की में मुसलमानों का अहम योगदान, धर्म के आधार पर भेदभाव न हो-मदनी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement