Monday, July 15, 2024
Advertisement

बालासोर में बकरीद के मौके पर 2 गुटों में हुई झड़प के बाद लगाया गया कर्फ्यू, कई इलाकों में इंटरनेट सेवा भी सस्पेंड- VIDEO

बालासोर में दो समूहों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया। जिला प्रशासन ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। वहीं, कई संवेदनशील इलाकों में इंटरनेट सेवा भी निलंबित कर दी गई है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 18, 2024 16:20 IST
बालासोर में कर्फ्यू लगाया गया- India TV Hindi
Image Source : ANI बालासोर में कर्फ्यू लगाया गया

ओडिशा के बालासोर में दो समूहों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया। जिला प्रशासन ने शहर के कुछ संवेदनशील इलाकों में इंटरनेट सेवा भी निलंबित कर दी और लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। पुलिस ने बताया कि 17 जून की मध्यरात्रि से 18 जून की मध्यरात्रि तक कर्फ्यू लगाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सोमवार को बालासोर के जिलाधिकारी आशीष ठाकरे से बात की और स्थिति को काबू में लाने के लिए उन्हें तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया।

30 लोगों की हुई गिरफ्तारी

शहर के भुजखिया पीर इलाके में सोमवार को मवेशियों की कुर्बानी से सड़क पर बह रहे खून को लेकर विरोध जताते हुए लोगों का एक समूह धरने पर बैठ गया। पुलिस ने बताया कि दूसरे समूह ने कथित तौर पर उन पर पथराव किया, जिसके बाद झड़प शुरू हो गई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून- व्यवस्था) संजय कुमार बालासोर में डेरा डाले हुए हैं। पुलिस ने बालासोर में फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने बताया कि अब तक करीब 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील

पुलिस के मुताबिक, ओटी रोड के सभी प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर नहीं निकलेगा, न ही पैदल और न ही वाहन से जाने की अनुमति होगी। सिर्फ और सिर्फ आपात चिकित्सा सहायता के अलावा लोगों को निकलने की अनुमति नहीं है। बालासोर पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ ने बताया कि बालासोर नगर पालिका क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है। सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहेंगी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस व्यवस्था की गई है और स्थिति नियंत्रण में आ रही है। हालांकि, सोमवार को कुछ स्थानों पर छिटपुट हिंसा की खबरें आई थीं। (भाषा)

ये भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement