Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दाऊद इब्राहिम के भांजे आलीशाह ने NIA की पूछताछ में उगले कई राज, कहा- डॉन ने पाकिस्तानी महिला से की दूसरी शादी

अलीशाह ने बताया कि दाऊद ने अपना पता बदल दिया है और अब वह कराची के अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे स्थित रहीम फाकी के पास डिफेंस एरिया में रहता है।

Rajiv Singh Reported By: Rajiv Singh
Published on: January 17, 2023 10:59 IST
Dawood Ibrahim News, Dawood Ibrahim Latest News, Dawood Ibrahim Alishah Parkar- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम।

मुंबई: NIA की पूछताछ में दाऊद इब्राहिम के भांजे अलीशाह इब्राहिम पारकर ने डॉन को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह ने NIA की पूछताछ में बताया है कि डॉन ने एक पाकिस्तानी महिला से दूसरी शादी की है। उसने कहा कि दाऊद यह बात फैला रहा है कि दूसरी शादी करने के लिए उसने अपनी पहली पत्नी महजबीन को तलाक दे दिया है, लेकिन ऐसा नहीं है। उसने साथ ही कहा कि ‘डी कंपनी’ का कारोबार चलाने के लिए इन्क्रिप्टेड कम्युनिकेशन का सिस्टम डिवेलप किया गया है।

दाऊद इब्राहिम ने बदल लिया है ठिकाना

अलीशाह ने बताया कि दाऊद की दूसरी पत्नी एक पाकिस्तानी पठान है। उसने NIA की पूछताछ में बताया कि दाऊद इब्राहिम सबको यही बता रहा है कि उसने दूसरी शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी महजबीन को तलाक तक दे दिया है लेकिन ऐसा नहीं है। अलीशाह ने बताया कि दाऊद ने अपना पता बदल दिया है और अब वह कराची के अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे स्थित रहीम फाकी के पास डिफेंस एरिया में रहता है। अलीशाह इब्राहिम पारकर ने NIA को बताया कि दाऊद और महजबीन कुछ महीने पहले जुलाई 2022 में दुबई में मिले थे।

परिवार के संपर्क में रहती है दाऊद की पत्नी
अलीशाह ने बताया कि दाऊद किसी से संपर्क में नहीं रहता लेकिन उसकी पत्नी महजबीन हर त्योहार और हर मौके पर वॉट्सऐप कॉल के जरिए भारत में मौजूद परिवार के हर सदस्य से संपर्क जरूर करती है। उसने बताया कि दाऊद इब्राहिम ने ‘डी कंपनी’ को चलाने के लिए एक ऐसा सिस्टम विकसित किया है जिसके जरिए उसका आदेश सीधे उसके लोगों तक पहुंच सके। NIA को ‘डी कंपनी’ के उस नेटवर्किंग सिस्टम की जानकारी मिली है जिसके जरिए उसके आदेश कई फिल्टर्स के बाद छोटा शकील के जरिए उसके गुर्गों तक पहुंचते थे।

दाऊद यूं पहुंचाता था लोगों तक आदेश
NIA की जांच में पता चला कि गिरफ्तार किए गए आरिफ अबुबकर शेख उर्फ आरिफ भाईजान और उसके भाई शब्बीर शेख ने छोटा शकील के साथ कम्यूनिकेशन के लिए एक ऐसा स्ट्रॉन्ग नेटवर्क बुन रखा था जिसकी भनक जांच एजेंसियों तक को नहीं थी। छोटा शकील का बहनोई आरिफ ‘डी कंपनी’ से सम्पर्क साधने के लिए एक इन्क्रिप्टेड मैसेज रिकॉर्ड करता और फिर उसे शब्बीर शेख को भेजता था। शब्बीर यह मैसेज दुबई में बैठे मिडलमैन और डी कंपनी के हैंडलर जैद को भेजता और फिर जैद से मैसेज कराची में बैठे छोटा शकील और फिर दाउद तक पहुंचता।

देश में हमले की प्लानिंग कर रहा दाऊद
दाउद इब्राहिम के के निर्देश को छोटा शकील इन्क्रिप्टेड वॉइस नोट में कन्वर्ट करता और फिर छोटा शकील के जरिए ही ये इन्क्रिप्टेड वॉइस नोट दुबई में बैठे जैद को पहुंचता। जैद से यह वॉइस नोट शब्बीर तक और अंत में आरिफ शेख तक पहुंचता। NIA को जानकारी मिली थी की दाऊद इब्राहिम एक स्पेशल टीम बना रहा है जो देश के बड़े नेता और व्यापारियों पर हमला कर सकती है और बड़े शहरों में हिंसा फैला सकती है। इस मामले की जांच के दौरान NIA ने दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह पारकर का बयान दर्ज किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement