Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंटरपोल असेंबली में दाऊद पर पूछ लिया सवाल, मुंह भी नहीं खोल पाया पाकिस्तानी डेलीगेशन; VIDEO

इंटरपोल असेंबली में जब पाकिस्तान के डेलीगेशन से आचंकवाद और पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी पर इंडिया टीवी ने सवाल किया तो पाकिस्तानी अधिकारियों से जवाब तक देते नहीं बन रहा था।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Swayam Prakash Updated on: October 18, 2022 18:14 IST

Highlights

  • आतंकवाद पर पाकिस्तानी डेलीगेशन की चुप्पी
  • दाऊद पर पाकिस्तानी डेलीगेशन बचकर भागे
  • इंडिया टीवी के सवालों का पाक के पास जवाब नहीं

आज इंटरपोल की 90वीं जनरल असेंबली का दिल्ली में आयोजन हुआ। इसमें पाकिस्तानी डेलिगेट्स भी पहुंचे थे। लेकिन इस दौरान जब इंडिया टीवी ने पाकिस्तानी डेलिगेट्स से आतंकवाद पर सवाल पूछा तो वो सवाल से बचकर भागने लगे। इंडिया टीवी के संवाददाता ने पाकिस्तानी डेलिगेशन से दाऊद इब्राहिम को लेकर भी सवाल पूछा, इसपर भी उनसे जवाब देते नहीं बना। हालांकि पाकिस्तान का ये रवैया कोई नया नहीं है। सुरक्षा और आंतकवाद पर बड़ी-बड़ी बातें करने वाले पाकिस्तान के पास आज कहने के लिए कुछ नहीं था।

आतंकवाद पर सवाल हुआ तो बचकर भागे

इंटरपोल की 90वीं जनरल एसेंबली में पाकिस्तान के डेलीगेशन मोहसिन से जब दाऊद इब्राहिम की पाकिस्तान में मौजूदगी और आतंकवाद पर सवाल किए तो वह चुप रहकर भाग गए। इंडिया टीवी ने पाकिस्तानी डेलिगेशन से सीधा सवाल किया कि कैसे आतंकवाद से निपटा जाए, आपसी एकजुटता पुलिस की हो लेकिन पाकिस्तान पर आतंकवाद के इतने आरोप हैं। आपके देश में दाऊद इब्राहिम है, इसपर कई बार सवाल किए। इन सवालों पर पकिस्तान से आए डेलिगेशन बचकर भाग निकले।  

दाऊद की पाक में मौजूदगी पर साधी चुप्पी
गौरतलब है कि आज से भारत मे इंटरपोल की 90वीं असेंबली शुरू हुई है। 195 देशों की जांच एजेंसी के साथ सीबीआई डायरेक्टर, इंटरपोल प्रेजिडेंट ने पुलिस एकजुटता की बात की। वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कैसे मिलकर क्रिमिनल्स के मंसूबो को तोड़ना है। आतंकबाद, साइबर क्राइम को रोकना है। इस प्रोग्राम में पाकिस्तान का डेलिगेशन भी आया था। इस मीटिंग का मकसद आतंकवाद, साइबर क्राइम मिलकर खत्म करने पर जोर देना है। लेकिन पाकिस्तान पर आतंकवाद और आतंकियों को पनाह देने के गंभीर आरोप हैं। इसी दौरान इंडिया टीवी ने दाऊद इब्राहिम की पाकिस्तान में मौजूदगी पर सवाल किए तो पाकिस्तान की तरफ से आए अधिकारी मोहसिन चुप्पी साधकर भागते हुए नजर आए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement