Monday, May 06, 2024
Advertisement

Dawood Ibrahim: मुंबई में दाऊद इब्राहिम गिरोह से जुड़े पांच लोग गिरफ्तार, हाल ही में छोटा शकील का बहनोई भी पकड़ा गया था

Dawood Ibrahim: पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एईसी ने हाल ही में गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट और कारोबारी रियाज भाटी को रंगदारी के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: October 11, 2022 14:32 IST
Dawood Ibrahim- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Dawood Ibrahim

Highlights

  • मुंबई में दाऊद इब्राहिम गिरोह से जुड़े पांच लोग गिरफ्तार
  • अजय गंडा, फिरोज, समीर खान, पापा पठान और अमजद रेडकर को पुलिस ने पकड़ा
  • हाल ही में छोटा शकील का बहनोई भी पकड़ा गया था

Dawood Ibrahim: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने मंगलवार को जबरन वसूली के एक मामले में भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ‘डी’ कंपनी से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस के जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने हाल ही में गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट और कारोबारी रियाज भाटी को रंगदारी के एक मामले में गिरफ्तार किया था। सभी पर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) के तहत मामला दर्ज किया था। अधिकारी ने बताया कि मामले की आगे की जांच के दौरान अजय गंडा, फिरोज, समीर खान, पापा पठान और अमजद रेडकर की भूमिका सामने आई थी, तदनुसार सभी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

भाटी ने वर्सोवा के एक व्यापारी को धमकाया था

उन्होंने बताया कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ कथित तौर पर जुड़े रियाज भाटी को पिछले महीने मुंबई के वर्सोवा थाना पुलिस ने जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पहले कहा था भाटी ने वर्सोवा के एक व्यापारी को धमकाया और उससे 30 लाख रुपये मूल्य की एक कार और लगभग साढ़े सात लाख रुपये की नकदी की मांग की थी। इब्राहिम का करीबी छोटा शकील और उसका रिश्तेदार सलीम फ्रूट को भी प्राथमिकी में नामजद किया गया था।

भाटी ने देश से भागने की कोशिश की थी

रियाज भाटी को मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने अंधेरी वेस्ट से गिरफ्तार किया था। भाटी को पहले भी रंगदारी, जमीन हड़पने और फायरिंग समेत कई मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है। उसने साल 2015 और 2020 में फर्जी पासपोर्ट के जरिए देश से भागने की भी कोशिश की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement