Friday, May 10, 2024
Advertisement

POK को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बड़ा बयान, कहा- 'पीओके भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा'

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को अपनी जमीन पर पलने वाले आतंकवाद को रोकना चाहिए और भारत में हुए 26/11 के आतंकी हमले के आरोपियों को सजा देनी चाहिए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 26, 2023 14:16 IST
RAJNATH SINGH- India TV Hindi
Image Source : FILE रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि POK पर गैरकानूनी कब्ज़ा करने से उस पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं बन जाता है। उन्होंने कहा कि पीओके को लेकर भारत की संसद में प्रस्ताव पास हो चुका है और POK भारत का हिस्सा था, है और हमेशा ही रहेगा। 

POK के लोग भारत में शामिल होने को उत्सुक- राजनाथ सिंह 

उन्होंने कहा कि दुनिया मान चुकी है कि POK पर पाकिस्तान का गैरकानूनी और अवैध कब्ज़ा है। पाकिस्तान की सरकार पीओके की जनता पर जुल्म और अत्याचार कर रही है। जब वहां रहने वाले लोग देखते हैं कि भारत में के लोग सुख और चैन से रह रहे हैं तो वह भी चाहते हैं कि यहां से पाकिस्तान का अवैध कब्ज़ा हट जाए और वे भी भारत में शामिल हो जाएं।

आज भारत का मान और सम्मान दुनिया भर में हो रहा- राजनाथ सिंह 

जम्मू विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि आज भारत का मान और सम्मान दुनिया भर में हो रहा है। भारत की बात को प्राथमिकता दी जाती है। इसे देखकर पाकिस्तान को मिर्ची लगती है। भारत की बढ़ती साख को देखते हुए पाकिस्तानी हुक्मरानों का एक ही रटा-रटाया बयान आता है कि भारत का यह कश्मीर से दुनिया का ध्यान हटाने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि यह बिलकुल सही है कि कश्मीर से दुनिया का ध्यान हट चुका है क्योंकि यह सब मान चुके हैं कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। 

 यूपीए सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं की- रक्षा मंत्री 

उन्होंने कहा कि जब से भारत आजाद हुआ है तब से कई भारत विरोधी ताकतों द्वारा भारत के अंदर अस्थिरता का माहौल पैदा करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। पाकिस्तान की धरती से लगातार बड़े पैमाने पर कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछली यूपीए सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं की लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई शुरू की और पहली बार देश ही नहीं बल्कि दुनिया को पता चला कि आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का मतलब क्या है? हमने आतंकवाद की फंडिंग रोक दी है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement