Thursday, June 20, 2024
Advertisement

दिल्ली-जयपुर की यात्रा का घटेगा समय, पीएम मोदी 12 फरवरी को देंगे सौगात

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने एक ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का 12 फरवरी को उद्घाटन करेंगे।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 30, 2023 23:05 IST
PM Modi will inaugurate the Sohna-Dausa section on February 4- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पीएम मोदी 4 फरवरी को सोहना-दौसा खंड का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली: दिल्ली से जयपुर यात्रा करने वाले यात्रियों को केंद्रीय मंत्री सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने खुशखबरी दी है। नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन करेंगे। इससे जयपुर और दिल्ली के बीच यात्रा का समय लगभग दो घंटे कम होगा। 

पीएम मोदी 12 फरवरी को करेंगे उद्घाटन 

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का 12 फरवरी को उद्घाटन करेंगे। इससे दिल्ली और जयपुर के बीच यात्रा का समय लगभग दो घंटे कम हो जाएगा।" दिल्ली और जयपुर के बीच की दूरी लगभग 270 किलोमीटर है। सोहना (हरियाणा)-दौसा (राजस्थान) खंड नई दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का पहला चरण है। 

1,390 किलोमीटर लंबा होगा यह एक्सप्रेस-वे 

लगभग 1,390 किलोमीटर लंबा, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा और दिल्ली और मुंबई के बीच यात्रा के समय को 24 घंटे से घटाकर 12 घंटे कर देगा। इसके मार्च 2023 तक पूरा होने की संभावना है और इसे 'भारतमाला परियोजना' के पहले चरण के हिस्से के रूप में बनाया जा रहा है। यह आठ लेन का एक्सप्रेसवे है, जिसे 12 लेन तक बढ़ाया जा सकता है। यह एक्सप्रेसवे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात से गुजरेगा।

 

ये भी पढ़ें -

राष्ट्रपति भवन के अमृत गार्डन की Inside Photos

'सनातन धर्म से छेड़छाड़ का मतलब है मानव जीवन से छेड़छाड़' महाराष्ट्र में गरजते हुए और क्या बोले CM योगी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement