Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, दिन में छाए काले बादल, तापमान में होगी गिरावट

दिल्ली एनसीआर में शनिवार दोपहर के वक्त काले बादल छा गए और अचानक तेज हवाओं संग बारिश होने लगी। इस दौरान बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया और तापमान में गिरावट भी देखने को मिल सकती है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 23, 2023 13:53 IST
Delhi NCR Rainfall started temperature will drop indian metrological department- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली एनसीआर में बारिश से बदला मौसम

Delhi NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश देखने को मिली है। दिल्ली एनसीआर में अबतक धूप ने लोगों को परेशान कर रखा था। लेकिन शनिवार (23 सितंबर) को लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। दरअसल शनिवार दोपहर में तेज हवाओं के साथ दिल्ली में काले बादल घिर आए और बारिश शुरू हो गई। बारिश की इन फुहारों के कारण मौसम सुहाना हो गया है। बारिश शुरू होने के दौरान स्थिति ये हुई कि दोपहर में ही काले बादल छा गए और दिल्ली एनसीआर में घना अंधेरा देखने को मिला है। बता दें कि बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है।

दिल्ली एनसीआर और बिहार का मौसम

बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही इस बाबत संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने इससे पहले कहा था कि दिल्ली एनसीआर में शनिवार के दिन अधिकतम तापमान 36-37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। हालांकि बारिश और तेज हवाओं ने पूरे मौसम को पलट कर रख दिया है। वहीं बिहार में फिलहाल मॉनसून एक्टिव है। कई जिलों में बारिश देखने को मिल रही है। हालांकि बिहार के कई जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। सुपौल जिले में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दरभंगा, समस्तीपुर और वैशाली में भी अलर्ट जारी किया गया है। 

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में इन दिनों मौसम सुहाना बना हुआ है। पिछले कुछ दिनों से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। इस कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में राज्य के तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। साथ ही कई स्थानों पर तेज बारिश देखने को मिल सती है। बता दें कि राज्य के कुछ इलाकों में हल्की और बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। यूपी में ऐसा मौसम 26 सितंबर तक बना रहेगा। वहीं 27-28 सितंबर तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement