Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली वालों तैयार रहो, मौसम बदलने वाला है, पहाड़ों पर बर्फबारी, फिर सताएगी सर्दी, जानें अगले 5 दिनों का अपडेट

पिछले दो तीन दिन से हाड़ कंपाने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिली थी, लेकिन दिल्ली और एनसीआर वालों के को कड़ी सर्दी का सामना करने के लिए फिर तैयार रहना होगा। क्योंकि मौसम बदलने वाला है। प​हाड़ों पर बर्फबारी के चलते दिल्ली एनसीआर के साथ ही पूरा उत्तर भारत ठिठुरेगा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 13, 2023 20:22 IST
पहाड़ों पर बर्फबारी, फिर सताएगी सर्दी- India TV Hindi
Image Source : FILE पहाड़ों पर बर्फबारी, फिर सताएगी सर्दी

हिमाचल के शिमला से उत्तराखंड के औली तक इस समय जोरदार बर्फबारी हो रही है। इसका सीधा असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में होगा। अभी एक दो दिन से कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली ही थी कि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में जबर्दस्त सर्दी का दौर लौटने की भविष्यवाणी कर दी है। इसका सीधा असर दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत पर पड़ेगा। IMD यानी मौसम विभाग ने दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में शनिवार से 17 जनवरी तक रात और सुबह के समय घना कोहरा रहने की भविष्यवाणी की है। 

14 जनवरी से फिर कहर बरपाएगी ठंड

उत्तर भारत समेत देश के कुछ और हिस्सों में कड़ाके की ठंड की वापसी होने वाली है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 14 जनवरी से जोरदार ठंड की वापसी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के उत्तरी हिस्से में 14 से 17 जनवरी के बीच शीतलहर से लेकर भीषण शीतलहर चल सकती है। वहीं, आंतरिक कर्नाटक के भी कुछ हिस्सों में 14 और 15 जनवरी को शीतलहर की स्थिति रहेगी। 

यूपी से हिमाचल तक रहेगा सर्दी का सितम

हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ में भी जबरदस्त ठंड पड़ने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक, 15 से 17 जनवरी के बीच हिमाचल प्रदेश में, 16 से 18 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में, 17 और 18 जनवरी को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं। 

इन राज्यों में छाएगा घना कोहरा, रहेगी कोल्ड डे की स्थिति

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में अगले पांच दिनों तक सुबह और रात के वक्त घने से बहुत घना कोहरा रहेगा। 15 से 18 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में घने कोहरे की स्थति रहेगी। वहीं, 16 से 18 जनवरी के बीच मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्से में घने से बहुत घना कोहरा रह सकता है। अगर कोल्ड डे की बात करें तो बिहार में अगले पांच दिनों तक कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement