यूपी में भी सनातन का झंडा लहराएंगे बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, इंडिया टीवी से कह दी ये बड़ी बात

बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि वह अब यूपी में सनातन का झंडा गाड़ेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि वह पूरी दुनिया में ठठरी बारेंगे। बता दें कि 'ठठरी बारेंगे' शब्द का प्रयोग धीरेंद्र एक मुहावरे के रूप में अक्सर श्रद्धालुओं के बीच में करते हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: February 02, 2023 10:20 IST
Dhirendra Krishna Shastri- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/BAGESHWARDHAMSARKAROFFICIAL बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

छतरपुर: बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। इस बीच उन्होंने इंडिया टीवी से खास बातचीत की है। उन्होंने कहा है कि अब यूपी में भी वह सनातनी झंडा गाड़ेंगे। सनातन का झंडा पूरी धमक के साथ यूपी में लहराएगा। धीरेंद्र ने कहा कि वह संगम में डुबकी लगाकर संतों के चरणों में प्रणाम करेंगे, जिससे जो लोग रामचरितमानस के लिए बोल रहे हैं उन्हें सद्बुद्धि मिले। उन्होंने कहा कि भारत विश्व गुरु बनेगा सिर्फ कैंसर वाले रोगियों को सनातन धर्म से दिक्कत है। बता दें कि सनातन और इस नई आवाज के लिए धीरेंद्र प्रयागराज के लिए निकले हैं। वह रात 3 बजे बागेश्वर धाम आश्रम से प्रयागराज के लिए निकले। मेले में 12 से 3 बजे तक कल उनका दिव्य दरबार सजेगा।

 सनातन का झंडा पूरी दुनिया में धमक के साथ लहराएगा: धीरेंद्र

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, 'सनातन का झंडा पूरी दुनिया में धमक के साथ लहराएगा। भारत की भूमि उत्तर प्रदेश अद्भुत भूमि है। प्रयागराज जा रहे हैं, संगम का अर्थ ही है जहां सब एक हो जाएं। संगम में डुबकी लगाने का अर्थ है सब में एक हो जाना, अपने आप को सब में मिलाना, संतो के चरणों में मिलाना, वहां भी बहुत बड़ा झंडा गड़ेगा।'

उन्होंने कहा कि गंगा जमुना सरस्वती के संगम में रामचरितमानस के लिए जो बोल रहे हैं उनके लिए यज्ञ करेंगे। संतो के चरणों में प्रणाम करेंगे कि ऐसे लोगों को सद्बुद्धि दें। भारत को विश्व गुरु बनाने के बाद एक बार फिर मंच से बोलेंगे। 

'ठठरी बारेंगे' को लेकर क्या बोले धीरेंद्र?

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से जब पूछा गया कि एमपी, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी ठठेरी बारेंगे? तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल पूरी दुनिया में ठठरी बारेंगे। बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री प्रयागराज के मेले में 29 जनवरी से शुरू मां शीतला कृपा महोत्सव के आखिरी दिन दिव्य दरबार सजाएंगे। सुबह से हजारों भक्तो की भीड़ दर्शन के लिए खड़ी है। जिन लोगों को 22 दिसंबर को टोकन मिले थे, उन्होंने उनकी परेशानियों का निवारण किया और पेशी की तारीख के लिए भी पर्चा बनाया। 

ये भी पढ़ें- 

अडानी ग्रुप ने अचानक FPO क्यों किया कैंसिल? जानिए गौतम अडानी ने इस फैसले के पीछे क्या वजह बताई

आखिरकार मिल गया ऑस्ट्रेलिया में गुम हुआ रेडियोएक्टिव कैप्सूल, खोज में जुटे थे 1 हफ्ते से 100 लोग, मचा था हड़कंप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन