Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह बोले- 'सावरकर ने कहा था गोमांस खाने में कोई खराबी नहीं है'

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि हिंदू धर्म का हिंदुत्व के साथ कोई संबंध नहीं है। उन्होंने यह भी लिखा है कि गाय ऐसा पशु है जो खुद के मल में लोट लेती है, वह कहां से हमारी माता हो सकती है, उसके गोमांस खाने में कोई खराबी नहीं है। यह सावरकर ने कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 25, 2021 17:10 IST
दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता- India TV Hindi
Image Source : ANI दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

Highlights

  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को सनसनीखेज दावे किए
  • दिग्विजय सिंह ने कहा, "सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि हिंदू धर्म का हिंदुत्व के साथ कोई संबंध नहीं है।'
  • दिग्विजय सिंह ने सावरकर की किताब के हवाले से कई दावे किए

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कहा कि 'यह देश विविधताओं का देश है, यहां ऐसे भी हिंदू हैं जो गोमांस खाते हैं और कहते हैं कहां लिखा है गोमांस ना खाया जाए और अधिकांश हिंदू गोहत्या के खिलाफ हैं।'  कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि हिंदू धर्म का हिंदुत्व के साथ कोई संबंध नहीं है। उन्होंने यह भी लिखा है कि गाय ऐसा पशु है जो खुद के मल में लोट लेती है, वह कहां से हमारी माता हो सकती है, उसके गोमांस खाने में कोई खराबी नहीं है। यह सावरकर ने कहा है।

हिंदू और हिंदुत्व को लेकर छिड़ी हुई है बहस

बता दें कि, देश में कांग्रेस ने इन दिनों हिंदू और हिंदुत्व को लेकर बहस छेड़ रखी है। भाजपा और कांग्रेस के बीच हिंदू और हिंदुत्व को लेकर जंग छिड़ी हुई है। हाल ही में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हिंदू और हिंदुत्व को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा था कि जो सच्चाई के लिए लड़े वो हिंदू है और जो नफरत फैलाए वो हिंदुत्तव है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए बीते दिनों कहा था कि 'हिंदुत्ववादी गंगा में अकेला स्नान करता है, जबकि हिंदू गंगा में करोड़ों लोगों के साथ स्नान करता है। एक तरफ हिंदू है, दूसरी तरफ हिंदुत्ववादी है। एक तरफ सच है, दूसरी तरफ झूठ है। हिंदू सच बोलते हैं, हिंदुत्ववादी झूठ बोलते हैं।

हिंदू और हिंदुत्व के बारे में समझाएगी कांग्रेस

राहुल गांधी के हिंदू और हिंदुत्व के एजेंडे को लेकर कांग्रेस ने बड़ा प्लान तैयार किया है। आगामी 26, 27 और 28 दिसंबर को राजस्थान के जयपुर से लगभग 25 किलोमीटर दूर पद्मपुरा में  शिविर लगाया जा रहा है। शिविर में कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और अजय माकन समेत इस विषय के एक्सपर्ट शामिल होंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के एक्सपर्ट समझाएंगे कि राहुल के हिंदू और BJP के हिंदुत्व में क्या अंतर है और जनता के बीच इस अंतर को कैसे समझाना है? 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement