Monday, April 29, 2024
Advertisement

PM आवास के ऊपर उड़ता दिखा ड्रोन, मचा हड़कंप; जांच में जुटी पुलिस

पीएम आवास के ऊपर एक संदिग्ध ड्रोन उड़ता हुआ दिखा, जिसके बाद हंड़कंप मच गया। इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस जांच में जुट गई है।

Reported By : Kumar Sonu Written By : Shailendra Tiwari Updated on: July 03, 2023 9:51 IST
PM आवास के ऊपर उड़ता दिखा ड्रोन- India TV Hindi
Image Source : PTI PM आवास के ऊपर उड़ता दिखा ड्रोन

नई दिल्ली: आज सुबह-सुबह एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पीएम आवास के ऊपर एक ड्रोन उड़ता हुआ नजर आया। इसे देखकर पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी तुरंत अलर्ट मोड में आ गई। एसपीजी ने सुबह 5.30 इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर आला अधिकारी समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई। पुलिस इस घटना को लेकर काफी देर तक मशक्कत करती रही, लेकिन हाथ कुछ भी नहीं लगा। इसे लेकर अभी भी जांच चल रही है। जानकारी दे दें कि प्रधानमंत्री आवास के आसपास का क्षेत्र नो फ्लाइंग जोन रहता है। और ये ड्रोन नो फ्लाइंग जोन में उड़ रहा था। बता दें कि पीएम की सुरक्षा काफी कड़ी होती है यहां तक की उनके परिवार के लोग भी मिलने के लिए सुरक्षा प्रक्रिया होकर गुजरते हैं।

जानकारी के मुताबिक, एनडीडी नियंत्रण कक्ष में पीएम आवास के पास एक अज्ञात उड़ने वाली संदिग्ध वस्तु के बारे में एक सूचना मिली थी। पुलिस ने आस-पास के इलाकों में काफी खोजबीन की लेकिन ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली। वहीं, जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम (एटीसी) से भी संपर्क किया गया, उन्हें भी पीएम आवास के पास ऐसी कोई भी उड़ने वाली वस्तु के बारे में जानकारी नहीं मिली।

कहां है ये बंगला ?

देश के प्रधानमंत्री का सरकारी आवास दिल्‍ली के लुटियंस जोन के लोक कल्याण मार्ग पर स्थित बंगला नंबर  7 है। इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रह रहे हैं। जानकारी दे दें कि प्रधानमंत्री आवास का आधिकारिक नाम 'पंचवटी' है। इसे 5 बंगलों को मिलाकर बनाया गया है। यह सरकारी आवास 12 एकड़ में बना हुआ है। इसका निर्माण वर्ष 1980 में किया गया। इस आवास में 5 बंगले हैं, जिसमें प्रधानमंत्री कार्यालय– सह– आवास क्षेत्र और सुरक्षा प्रतिष्ठान– इसमें से एक विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) और दूसरा गेस्ट हाउस शामिल है। जानकारी दे दें कि 7 लोक कल्याण मार्ग (पहले 7 आरसीआर) में रहने वाले सबसे पहले प्रधानमंत्री राजीव गांधी थे। राजीव गांधी इस बंगले में साल 1984 में आए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement