Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अंडरवर्ल्ड पर ED की बड़ी कार्रवाई, दाऊद इब्राहिम की बहन के घर समेत कई जगहों पर छापेमारी

ED अधिकारी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर पर भी पहुंचे और यहां उन्होंने सर्च ऑपरेशन चलाया। महाराष्ट्र की राजधानी में लगभग 10 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। यह कार्रवाई धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के अंतर्गत की जा रही है।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Published on: February 15, 2022 11:02 IST
Dawood Ibrahim- India TV Hindi
Image Source : FILE Dawood Ibrahim

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। ED ने मुंबई के कई ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया। अंडरवर्ल्ड से ताल्लुक रखने वाले कई लोगों के घर और दफ्तरों पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। ED मनी लॉन्ड्रिंग और उसके पीछे पॉलिटिकल कनेक्शन की जांच कर रही है। फिलहाल ED की तरफ से किसी नाम की पुष्टि नहीं की गई है। दाऊद इब्राहिम के हवाला, मनी लांड्रिंग और ड्रग्स ट्रैफिकिंग को लेकर एनआईए ने 15 दिन पहले मामला दर्ज किया था।

इस मामले में प्रॉपर्टी डील, मनी लांड्रिंग और हवाला ट्रांजेक्शन को लेकर इनपुट शेयर किए गए थे जिसके बाद आज तड़के सुबह 4 बजे से ईडी का सर्च ऑपरेशन डी कंपनी से जुड़े लोगों पर किया जा रहा है। फिलहाल इस मामले में अबी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और न ही किसी को हिरासत में लिया है।

ED अधिकारी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर पर भी पहुंचे और यहां उन्होंने सर्च ऑपरेशन चलाया। महाराष्ट्र की राजधानी में लगभग 10 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। यह कार्रवाई धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के अंतर्गत की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि एक नेता से जुड़े कुछ परिसरों पर भी छापा मारा गया है। उन्होंने कहा कि ईडी को प्राप्त कुछ खुफिया जानकारी और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement