Jammu Kashmir News: पुलवामा के पिंगलाना में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, एक पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पिंगलाना इलाके में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त पार्टी पर आतंकियों ने अचानक फायरिंग कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 02, 2022 16:42 IST

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पिंगलाना इलाके में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त पार्टी पर आतंकियों ने अचानक फायरिंग कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया। पूरे इलाके की घेराबंदी की जा रही है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। 

उमर अब्दुल्ला जताया शोक

पुलवामा के पिंगलाना में सुरक्षाबलों की ज्वाइंट पार्टी पर हुए इस आतंकी हमले को लेकर उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है। उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में लिखा, "इस हमले की निंदा करते हुए मैं जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, जिन्होंने आज ड्यूटी के दौरान अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। मैं सीआरपीएफ के घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी करता हूं।"

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर का आतंकवादी ढेर
वहीं जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में भी सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। रविवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान शोपियां जिले के नौपोरा इलाके के रहने वाले नसीर अहमद भट के तौर पर की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के बासकुचन इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का स्थानीय आतंकवादी मारा गया। 

बांदीपुरा से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
इससे पहले सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सात एके -47 राइफल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किये थे। पुलिस ने बताया था कि बांदीपुरा जिले के सीमांत गुरेज सेक्टर के नौशेहरा नारद इलाके से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। कश्मीर जोन की पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पुलिस और सेना ने बांदीपुरा के गुरेज़ इलाके के नौशेहरा नारद से 7 एके-47 राइफल, 2 पिस्तौल, 21 एके मैगजीन, 1190 कारतूस, पिस्तौल के 132 कारतूस, 13 ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किये।’’ पुलिस ने बताया कि एक मामला दर्ज कर लिया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन