Jammu Kashmir: कश्मीर के बारामूला में हुई मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकियों की हुई पहचान

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा सर्चिंग ऑपरेशंस के दौरान मुठभेड़ लगातार हो रही हैं। इसी बीच बारामूला जिले में हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों को आइडेंटिफाई कर लिया गया है। होम मिनिस्टर अमित शाह के जम्मू कश्मीर के दौरे से पहले यह मुठभेड़ हुई है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 01, 2022 14:42 IST
Encounter in Jammu Kashmir - India TV Hindi
Image Source : FILE Encounter in Jammu Kashmir

Highlights

  • संयुक्त घेराबंदी कर शुरू किया था तलाशी अभियान
  • मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद
  • दोनों ही आतंकवादी आपराधिक मामलों में थे शामिल

Jammu Kashmir: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। येदिपोरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर शुक्रवार को पुलिस, सेना और एसएसबी ने संयुक्त घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

दोनों ही आतंकवादी आपराधिक मामलों में थे शामिल

पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के कलामपोरा निवासी यावर शफी भट और शोपियां के वेशरो के आमिर हुसैन भट के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, दोनों आतंकवादियों की श्रेणी में थे और हाल ही में आतंकवादी रैंक में शामिल हुए थे। दोनों आपराधिक मामलों में शामिल थे। इनमें पुलिस, सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमला करना शामिल है।

मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोलाबारूद बरामद

पुलिस ने कहा, ‘शुरुआती जांच और खुफिया आधारित इनपुट से पता चला है कि मारे गए आतंकवादियों को बारामूला में चल रही सेना भर्ती रैली ‘अग्निवीर‘ पर हमला करने का काम सौंपा गया था।‘ मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

गौरतलब है कि अमित शाह जम्मू कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। उनके दौरे से पहले हाल ही में दो खाली बसों में भी जोरदार विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट के पीछे आतंकी साजिश से इंकार नहीं किया जा रहा है। इसकी जांच तेजी से जारी है। घाटी में शांति और सुरक्षा बनी रहे, इसके लिए सुरक्षा बलों द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन किए जा रहे हैं। 

अमित शाह दो दिनी जम्मू कश्मीर दौरा 4 अक्टूबर से 

गृहमंत्री अमित शाह चार अक्टूबर को दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे। इस दौरान वह दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे और माता वैष्णो देवी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। दौरे के पहले दिन शाह सुबह रियासी जिले की त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद राजौरी में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे और विकास परियोजनाओं की शुरुआत एवं शिलान्यास करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री पांच अक्टूबर को श्रीनगर स्थित राजभवन में होने वाली बैठक में जम्मू.कश्मीर के सुरक्षा हालात की समीक्षा करेंगे। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन