Friday, April 26, 2024
Advertisement

Jacqueline Fernandez Bail: 'देश छोड़कर फरार होने की कोशिश में थीं जैकलीन', ED ने बेल का किया विरोध, किए बड़े खुलासे

Jacqueline Fernandez Bail: प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन फर्नांडीज की बेल का विरोध किया है। ईडी ने खुलासा किया कि जैकलीन ने जांच के दौरान देश छोड़कर फरार होने की कोशिश भी की थी, लेकिन LOC जारी होने के कारण कामयाब नहीं हो सकीं।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Malaika Imam Published on: October 22, 2022 18:04 IST
Jacqueline Fernandez- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Jacqueline Fernandez

Highlights

  • 'जैकलीन ने कभी भी जांच में सहयोग नहीं किया'
  • 'फर्नांडीज का बर्ताव जांच के दौरान ठीक नहीं रहा'
  • 'सबूतों और गवाहों को नुकसान पहुंचा सकती हैं जैकलीन'

Jacqueline Fernandez Bail: बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की रेगुलर बेल का प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विरोध किया है। बेल एप्लीकेशन के रिप्लाई में ईडी ने बड़ा खुलासा किया है। ईडी का कहना है कि जैकलीन ने जांच के दौरान सबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी, जैकलीन ने मोबाइल से डेटा डिलीट किया था। ईडी का कहना है कि जैकलीन ने जांच के दौरान देश छोड़कर फरार होने की कोशिश भी की थी, लेकिन LOC जारी होने के कारण कामयाब नहीं हो सकीं।

ईडी का कहना है, "जैकलीन ने कभी भी जांच में सहयोग नहीं किया, जब सबूत दिखाकर या अन्य आरोपियों के सामने बैठाकर पूछताछ की गई, तब गुनाह कबूल किया। जैकलीन का बर्ताव जांच के दौरान ठीक नहीं रहा, वो सबूतों और गवाहों को नुकसान पहुंचा सकती हैं।" इन्हीं खास दलीलों के साथ ईडी ने पटियाला कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर जैकलीन को बेल दिए जाने का विरोध किया है।

10 नवंबर तक के लिए बढ़ी जैकलीन की बेल

कोर्ट ने करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मिली अंतरिम राहत की अवधि बढ़ा दी है। चूंकि उनकी जमानत आज खत्म हो रही थी, इसलिए वह सुनवाई के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुईं। अदालत ने फर्नांडीज को दी गई अंतरिम सुरक्षा को 10 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया। अदालत 10 नवंबर को नियमित जमानत याचिका पर दलीलें सुनेगी और दस्तावेजों की जांच भी की जाएगी।

हाल ही में ईडी ने दूसरा आरोपपत्र दायर किया था

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में अपना दूसरा आरोपपत्र दायर किया था, जिसमें फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में नामित किया गया है। फर्नांडीज और एक अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही ने मामले में गवाह के रूप में अपने बयान दर्ज किए थे। इससे पहले ईडी ने फर्नांडीज की 7.2 करोड़ रुपये की सावधि जमा राशि कुर्क की थी। ईडी ने इन उपहारों और संपत्तियों को अभिनेत्रियों की ओर से प्राप्त अपराध की आय करार दिया।

पिंकी ने ही सुकेश को बॉलीवुड अभिनेत्रियों से मिलवाया था: ईडी

फरवरी में, ईडी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपनी पहली पूरक अभियोजन शिकायत दर्ज की थी। पिंकी ने ही सुकेश को बॉलीवुड अभिनेत्रियों से मिलवाया था। चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि पिंकी ईरानी, फर्नांडीज के लिए महंगे उपहार चुनती थी और बाद में सुकेश चंद्रशेखर की ओर से उन उपहारों के लिए भुगतान किया जाता था।

ईडी ने पिछले साल दिसंबर में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत में इस मामले में पहला आरोपपत्र दाखिल किया था। बाद में फरवरी में ईडी ने ईरानी के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की। चंद्रशेखर ने कई मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों पर करीब 20 करोड़ रुपये खर्च किए थे। कुछ बॉलीवुड हस्तियों ने उससे उपहार लेने से इनकार कर दिया था।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement