Sunday, April 14, 2024
Advertisement

मणिपुर में पुलिस भी सुरक्षित नहीं! मेइती समूह ने ASP को उनके घर से किडनैप किया, फायरिंग भी की

मणिपुर में मेइती समूह ने ASP को उनके घर से किडनैप कर लिया है। किडनैपर्स ने इस दौरान फायरिंग भी की। जैसे ही इस घटना के बारे में पुलिस को पता लगा तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 27, 2024 23:21 IST
manipur police- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC/PTI मणिपुर पुलिस

इंफाल: मणिपुर में मेइती कार्यकर्ताओं के संगठन अरामबाई तेंगगोल ने मंगलवार शाम एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) का अपहरण कर लिया, हालांकि अधिकारी को कुछ ही घंटों के अंदर मुक्त करा लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

क्या है पूरा मामला?

अधिकारी ने बताया कि मणिपुर पुलिस के अभियान प्रकोष्ठ में तैनात एएसपी अमित कुमार को अरामबाई तेंगगोल सदस्यों के एक समूह ने वांगखेई में उनके आवास से अगवा कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि अपहरणकर्ता गोलीबारी करते हुए वहां पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि मणिपुर पुलिस ने फौरन अपने जवानों को जमा किया और बचाव अभियान शुरू किया। कुछ ही घंटों के भीतर अधिकारी को मुक्त करा लिया।

मेइती समूह क्या है?

इन्हें मणिपुर की सबसे बड़ी कम्युनिटी कहा जाता है। इस समूह के करीब 90 फीसदी लोग पहाड़ी इलाकों पर रहते हैं। इंफाल की घाटी इनका मुख्य ठिकाना है। मणिपुर की कुल आबादी में इनकी आबादी 64.6 फीसदी है। ये हिंदू धर्म को मानते हैं। इस समूह के राजाओं का शासन म्यांमार में छिंदविन नदी से लेकर मौजूदा बांग्लादेश की सूरमा नदी के इलाकों तक फैला हुआ था। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

हिमाचल प्रदेश की राजनीति में होने वाला है कुछ बड़ा! कांग्रेस के बागी विधायकों ने की मांग-  CM सुक्खू को बदलें

VIDEO: हरदोई में सामने आई समाजवादी पार्टी की भीतरी कलह, जिलाध्यक्ष और कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई और धक्का-मुक्की 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement