1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब: अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भीषण आग, मरीजों के बीच मचा हड़कंप, देखें VIDEO

Fire In Guru Nanak Dev Hospital: अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भीषण आग, मरीजों के बीच मचा हड़कंप, देखें VIDEO

Fire In Guru Nanak Dev Hospital: पूरे इलाके में आग की वजह से काला धुंआ फैला हुआ था, इसलिए कई मरीजों को सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ा और वह अस्पताल में भागकर बाहर सड़क पर लेट गए।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi
Updated on: May 14, 2022 16:54 IST
Fire In Guru Nanak Dev Hospital- India TV Hindi
Image Source : ANI VIDEO SCREENGRAB Fire In Guru Nanak Dev Hospital

Highlights

  • पंजाब के अमृतसर में एक बड़ी दुर्घटना
  • गुरु नानक अस्पताल में आग लगी
  • फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

Fire In Guru Nanak Dev Hospital: पंजाब के अमृतसर (Amritsar) में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। यहां के गुरु नानक अस्पताल में आग लग गई है। ये आग इतनी भीषण थी कि मरीजों को अस्पताल से बाहर लाने में भी बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा और उनके बीच जान बचाने के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भयंकर थी। 

आग लगने की वजह हॉस्पिटल (Guru Nanak Dev Hospital) के पीछे ट्रांसफॉर्मर से निकली चिंगारी बताई जा रही है। हालांकि मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंची हैं और आग बुझाने के काम में लगी हैं। अधिकारी लवप्रीत सिंह ने बताया है कि आग पर काबू पा लिया गया है और इस काम में 8 फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रहीं।  

अस्पताल से भागकर सड़क पर लेटे मरीज

चूंकि पूरे इलाके में आग की वजह से काला धुंआ फैला हुआ था, इसलिए कई मरीजों को सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ा और वह अस्पताल में भागकर बाहर सड़क पर लेट गए। मरीज और उनके रिश्तेदार इस घटना की वजह से काफी सहमे हुए नजर आए। 

कई मरीजों ने अपनी ये शिकायत भी दर्ज करवाई कि उनके कई बार आवाज देने पर भी कोई उन्हें बचाने नहीं आया और उन्हें खुद ही बाहर भागने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। इस आग में बिल्डिंग को काफी नुकसान पहुंचा है और मामले की जांच की जा रही है। खबर लिखे जाने तक इस घटना में किसी तरह की जनहानि की बात सामने नहीं आई है।  आग की खबर पाकर कैबिनेट मिनिस्टर हरभजन सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। 

 

erussia-ukraine-news