Friday, May 03, 2024
Advertisement

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर COVID19 पॉजिटिव हुए, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर कोरोना पॉजिटिव (COVID19) पॉजिटिव हो गए हैं। ये जानकारी डॉ. एस जयशंकर ने खुद ट्वीट कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2022 19:45 IST
विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर COVID19 पॉजिटिव हुए, खुद ट्वीट कर दी जानकारी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर COVID19 पॉजिटिव हुए, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

Highlights

  • विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर कोरोना पाजिटिव हुए
  • संपर्क में आए लोग भी जरूरी एहतियात बरतें- डॉ. एस जयशंकर

S Jaishankar Covid-19 Positive: विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर कोरोना पॉजिटिव (COVID19) पॉजिटिव हो गए हैं। ये जानकारी डॉ. एस जयशंकर ने खुद ट्वीट कर दी है।जयशंकर ने आज दिन में फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां-यीव ले द्रुइयां के साथ एक वर्चुअल कार्यक्रम में हिस्सा लिया। केन्द्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। हाल में मेरे संपर्क में आने वालों से एहतियाती कदम उठाने का अनुरोध करता हूं।’’ 

महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण भी कोरोना वाययरस (COVID-19) पॉजिटिव हो गए हैं। वहीं कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर संबंधित अधिकारियों को बीमारी के प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक निर्देश जारी करने के लिए कहा है। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ राज्यों में कोविड-19 मामलों के स्थिर होने के संकेत दिए हैं। लेकिन मंत्रालय ने चेतावनी देते हुए कहा है कि इस प्रवृत्ति को देखने की जरूरत है और आवश्यक सावधानियों को बनाए रखने की जरूरत है। 90 फीसदी से अधिक सक्रिय मामले होम आइसोलेशन में हैं, जो रोग की हल्के से मध्यम होने की गंभीरता को दर्शाता है।

जानिए देश में कोरोना का अपडेट

भारत में कोरोना के नए मामलों में कमी नहीं हो रही है। हर रोज तकरीबन 3 लाख कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घटों में कोरोना के 286384 नए मामले सामने आए हैं जबकि 573 लोगों की मौत हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में 306357 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। फिलहाल देश में कोरोना के 2202472 सक्रिय केस हैं। देश में संक्रमण के कुल मामलों की तादाद 4 करोड़ के पार जा चुकी है।

वहीं, अब तक देश में कुल 3,76,77,328 लोग संक्रमण को मात देने में कामयाब रहे हैं। रिकवरी रेट 93.33 प्रतिशत है। दैनिक संक्रमण दर यानी डेली पॉजिटिविटी रेट 19.59 फीसदी है जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 17.75 प्रतिशत है। देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक लोगों को वैक्सीन की 163.84 करोड़ डोज दी जा चुकी है। देश में कोरोना टेस्टिंग की बात करें तो अब तक 72.21 करोड़ कोरोना टेस्ट हुए हैं, जिसमें पिछले 24 घंटे में हुए 14,62,261 टेस्ट भी शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement