Saturday, April 27, 2024
Advertisement

G-20 शिखर सम्मेलन : दिल्ली एयरपोर्ट पर मेहमानों को बेहतर फील देने की तैयारी, DIAL ने किया ये खास इंतजाम

G-20 शिखर सम्मलेन में शिरकत करने के लिए जब विदेशी मेहमान दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे तो उन्हें एक अलग ही फीलिंग होगी। इसकी पूरी तैयारी DIAL ने की है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Published on: August 29, 2023 8:56 IST
G-20 का लोगो- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी G-20 का लोगो

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में G-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन में अब कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। इस बीच सभी एंजेंसियां पूरी शिद्दत से तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है। तमाम विदेशी मेहमान सबसे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे इसलिए वहां खास इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में G-20 का शिखर सम्मेलन होनेवाला है।

कई सरकारी विभागों के साथ मिलकर काम कर रही है DIAL

दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन करनेवाली संस्था दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) इस सम्मेलन में आनेवाले मेहमानों की सुविधा और उन्हें जरूरी सहायता प्रदान करने के लिए विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय सहित विभिन्न सरकारी विभागों के साथ मिलकर काम कर रही है।

वरिष्ठ अधिकारियों की बनाई टीम

DIAL की ओर से यह बताया गया कि उसने वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम भी बनाई है, जो आने वाले प्रतिनिधियों को किसी तरह की असुविधा ने हो, इसका ख्याल रखेगी। DIAL इन मेहमानों को बेहतर फील प्रदान करने के लिए जी-20 से संबंधित अराइवल और डिपार्चर की व्यवस्था के संचालन की निगरानी करेगी।

टर्मिनल 3 में लगाया गया आकर्षक लोगो

टर्मिनल 3 में G20 शिखर सम्मेलन से जुड़ा एक बड़ा और आकर्षक लोगो लगाया गया है जो टर्मिनल के अंदर और बाहर दोनों जगह इस सम्मेलन के प्रतीक के तौर पर अपनी चमक बिखेर रहा है। इस सम्मेलन से जुड़ी जानकारी से भरपूर 'स्टैंडीज़' और 'कटआउट'  लगाए गए हैं जो टर्मिनल से गुजरनेवाले यात्रियों को अहम जानकारी प्रदान कर रहे हैं। 

टर्मिनल के आसपास का सौंदर्यीकरण

DIAL ने टर्मिनल के आसपास के वातावरण को बेहतर बनाने के लिए सक्रिय कदम उठाए हैं। एयरपोर्ट की आसपास की सड़कों के किनारे कलात्मक डिजाइन के फव्वारे, मूर्तियां और सजावटी फूलों के गमले लगाए गए हैं। हवाई अड्डा तक के अप्रोच मार्ग को सुंदर ढंग से सजाया गया है। एक सुखद और स्वागत योग्य माहौल को अंतिम रूप दिया जा रहा है। टर्मिनल्स को प्रभावशाली होर्डिंग्स से सजाया गया है। मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत और उनके आगमन और प्रस्थान पर आभार व्यक्त करने वाले होर्डिंग्स लगाए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement