Saturday, April 27, 2024
Advertisement

G20 शिखर सम्मेलन को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट ने कहा- हमारे पास पार्किंग की पर्याप्त सुविधा

जी 20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली से उड़ान भरने वाली व दिल्ली आने वाली 160 विमानों को रद्द किया जा सकता है। इस बाबत दिल्ली एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे पास पार्किंग की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: August 26, 2023 18:19 IST
G20 summit in india Delhi airport said we have enough parking facilities- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

भारत में जी 20 के मद्देनजर 160 घरेलू उड़ानों को रद्द किया जा सकता है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के प्रवक्ता ने कहा कि जी 20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर हम सभी यात्रियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि दिल्ली हवाई अड्डे पर विमानों के पार्किंग की पर्याप्त सुविधा है। दिल्ली एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा 'शनिवार को उन्हें जी 20 शिखर सम्मेलन के मद्दनेजर घरेलू उड़ानों को रद्द करने के लिए एयरलाइंस से अनुरोध प्राप्त हुए हैं।' 

दिल्ली एयरपोर्ट पर पार्किंग की पर्याप्त सुविधा

डायल के प्रवक्ता ने कहा कि इसमें 80 प्रस्थान करने वाली और 80 आने वाली घरेलू विमान शामिल हैं। ये उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे के परिचालन का मात्र 6 फीसदी हैं। अंतरराष्ट्रीय विमानों के उड़ान पर इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। बता दें कि 8-10 सितंबर के बीच भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान देश की राजधानी में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शिखर सम्मेलन के लिए करीब 50 वीवीआईपी विमानों के आने की उम्मीद है।

इन शहरों के एयरपोर्ट्स पर भी पार्किंग की व्यवस्था

ऐसे में इन विमानों के लिए पार्किंग का इंतजाम किया गया है। बैकअप के लिए चार हवाई अड्डों की भी पहचान की गई है। यहां जरूरत पड़ने पर वीवीआईपी विमानों को पार्क किया जा सकता है। जी 20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली के अलावा जयपुर, इंदौर, लखनऊ और अमृतसर के हवाई अड्डों की पहचान संबंधित अधिकारियों को दी गई है, जहां वीवीआईपी विमानों को पार्क किया जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement