Friday, March 29, 2024
Advertisement

गैंगस्टर टेरर फंडिंग केस में बड़ी कार्रवाई, 72 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी से मचा हड़कंप

Gangster Terror Funding Case में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देश के आठ राज्यों में 72 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है। मंगलवार की सुबह से जारी रेड के बाद हड़कंप मचा है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Kajal Kumari Updated on: February 21, 2023 10:16 IST
NIA raid in 72 places- India TV Hindi
Image Source : ANI 72 जगहों पर एनआई की छापेमारी से मचा हड़कंप

दिल्ली: NIA Raid in 8 states गैंगस्टर केस में NIA ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यूपी-पंजाब-हरियाणा-राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में 72 जगहों पर छापेमारी शुरू की है। गैंगस्टर-टेरर फंडिंग-आर्म्स सप्लायर नेक्सस मामले में NIA छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक गैंगस्टर सिंडिकेट के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार की सुबह कई राज्यों में 70 से अधिक स्थानों पर तलाशी शुरू की है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में छापेमारी की जा रही है। इसमें पंजाब में 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी जारी है।

गैंगस्टर्स की फंडिंग मामले में बड़ी कार्रवाई जारी

 

गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले की जांच के सिलसिले में छापेमारी की जा रही है। गैंगस्टर नेटवर्क पर एनआईए की यह चौथी छापेमारी है। फिलहाल NIA के अधिकारी इस बारे में विस्तृत जानकारी साझा नहीं कर रहे हैं। बता दें कि इस रेड से पहले भी दो बार गैंगस्टर सिंडिकेट के खिलाफ NIA कार्रवाई कर चुका है। देश में अवैध हथियारों की तस्करी के खिलाफ एनआई का ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है। यही कारण है कि इस बार NIA पंजाब, हरियाणा व राजस्थान के अलावा यूपी और मध्यप्रदेश भी पहुंची हैं। जहां से हथियार आगे गैंगस्टरों तक पहुंचते हैं।

NIA ने पंजाब में कनाडा में बैठकर आतंक फैला रहे लखबीर लंडा के अलावा गैंगस्टर लॉरेंस और गोल्डी बराड़ के करीबियों के ठिकानों पर दबिश दी है। कुछ दिन पहले ही लखबीर लंडा को NIA ने आतंकी घोषित किया है और लगातार उसके करीबियों पर नजर रखी जा रही थी। जिसके बाद तरनतारन, फिरोजपुर के अलावा मालवा के कुछ शहरों में NIA ने दबिश दी है।

ये भी पढ़ें:
Exclusive : हमें मारने के लिए विदेशी प्लानिंग चल रही है, हिंदी और हिंदू खतरे में है-धीरेंद्र शास्त्री

सोशल मीडिया पर भिड़ गईं महिला IAS और IPS, सार्वजनिक हो गई 'प्राइवेट तस्वीरें'; असमंजस में कर्नाटक सरकार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement