Friday, April 26, 2024
Advertisement

Go-Air Flight: दिल्ली से गुवाहाटी जा रही फ्लाइट में आई खराबी, जयपुर किया गया डायवर्ट, दो दिन में तीसरी गड़बड़ी

Go-Air Flight: दिल्ली से गुवाहाटी जा रही फ्लाइट की विंडशील्ड में बीच रास्ते में दरार आ गई। खराब मौसम के चलते विमान दिल्ली में लैंड नहीं हुआ।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 20, 2022 17:31 IST
Go-Air Flight- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Go-Air Flight

Highlights

  • फ्लाइट की विंडशील्ड में बीच रास्ते में दरार आ गई
  • खराब मौसम के चलते विमान दिल्ली में लैंड नहीं हुआ
  • विमान को जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड कराया गया

Go-Air Flight: गो एयर की फ्लाइट में खराबी आई है। दिल्ली से गुवाहाटी जा रही फ्लाइट की विंडशील्ड में बीच रास्ते में दरार आ गई। खराब मौसम के चलते विमान दिल्ली में लैंड नहीं हुआ। विमान को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया। डीजीसीए के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। 

अधिकारियों के मुताबिक, गो एयर की फ्लाइट G8-151 की विंडशील्ड में दरार आई है। फ्लाइट दिल्ली से दोपहर 12:40 बजे रवाना हुई थी, हालांकि कुछ देर बाद ही पायलटों को खराबी के बारे में पता चला। विंडशील्ड में दरार का पता चलने के बाद विमान को वापस दिल्ली ले जाया गया, लेकिन राजधानी में खराब मौसम के कारण फ्लाइट लैंड नहीं हो सकी। विमान को गुवाहाटी पहुंचना था, लेकिन अब जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड कराया गया। 

बीते दिन गो-एयर के दो विमानों में आई खराबी

भारतीय विमानों में खराबी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बीते दिन मंगलवार को गो-एयर A320 विमान में तकनीकी खराबी मिलने के बाद फ्लाइट को दिल्ली के लिए डायवर्ट किया गया था। GoAir की मुंबई से लेह जा रही फ्लाइट में तकनीकी खराबी का पता चला था। वहीं, मंगलवार को गो-एयर के अन्य विमान में भी तकनीकी खराबी का पता चला था। गो-एयर की फ्लाइट VT-WJG G8-6202 ने श्रीनगर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। इंजन ओवरलिमिट के चलते विमान को श्रीनगर हवाई अड्डे पर लैंड कराना पड़ा। 

इंडिगो की फ्लाइट को कराची में कराई गई लैंडिंग

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुरक्षित हवाई यात्रा सुनिश्चित करने के मुद्दे पर विमानन कंपनियों, अपने मंत्रालय के अधिकारियों और डीजीसीए अधिकारियों के साथ कई बैठकें की हैं। इससे पहले, 17 जुलाई को इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद उड़ान को उस समय ऐहतयाती तौर पर कराची में लैंडिंग कराई गई थी, जब पायलट को विमान के एक इंजन में खराबी का पता चला था।

वहीं, 16 जुलाई की रात को उड़ान के दौरान केबिन में कुछ जलने की गंध आने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की कालीकट-दुबई उड़ान को मस्कट की तरफ डायवर्ट कर दिया गया था। 15 जुलाई को एयर इंडिया एक्सप्रेस की बहरीन-कोच्चि उड़ान के कॉकपिट में एक जिंदा पक्षी मिला था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement