Friday, April 26, 2024
Advertisement

Go Air flight: दिल्ली से बिहार जाने वाली गो एयर की फ्लाइट में खराबी, पटना एयरपोर्ट पर नहीं हो पाई लैंडिंग

GoAir Flight: दिल्ली से पटना जाने वाली गो एयर की फ्लाइट G8-131 में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। खराबी के चलते इस फ्लाइट की पटना में लैंडिंग नहीं करायी जा सकी।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 05, 2022 16:48 IST
Go Air flight going from Delhi to Patna develops technical fault- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Go Air flight going from Delhi to Patna develops technical fault

Highlights

  • दिल्ली से पटना जाने वाली फ्लाइट में आई खराबी
  • गो एयर की फ्लाइट में तकनीकी खराबी की खबर
  • दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग

GoAir Flight: दिल्ली से पटना जाने वाली गो एयर की फ्लाइट (GoAir Flight) G8-131 में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। खराबी के चलते इस फ्लाइट की पटना में लैंडिंग नहीं करायी जा सकी। इसके बाद गो एयर (GoAir Flight) की फ्लाइट G8-131 को वापस दिल्ली ले जाया गया और दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग करायी गयी। जानकारी है कि बिहार की राजधानी पटना (Patna Airport) में दोपहर 1:50 बजे फ्लाइट को लैंड करना था। इसी दौरान विमान में कुछ खराबी आ गई। लिहाजा फ्लाइट को वापस दिल्ली ले जाकर लैंड कराया गया। अब दिल्ली से दूसरी फ्लाइट से यात्रियों को पटना भेजा जा रहा है।

वापस दिल्ली एयरपोर्ट हुई सेफ लैंडिग

जानकारी मिली है कि दिल्ली से पटना (Delhi to Patna) जाने वाली गो एयर की फ्लाइट (GoAir Flight) G8-131 में अचानक तकनीकी खराबी का पता चला। इस विमान को पटना एयरपोर्ट पर लैंड होना था लेकिन खराबी के चलते पायलट विमान को पटना एयरपोर्ट के रनवे पर उतारने में नाकामयाब हुए। इसके बाद पायलट की सूझबूझ के कारण फ्लाइट को वापस दिल्ली लाया गया और दिल्ली एयरपोर्ट पर सेफ लैंडिग कराई गई। बता दें कि पिछले 15 दिन में पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली या लैंड करने वाले किसी विमान में ये तीसरी बार तकनीकी खराबी का घटना सामने आई है।

पटना से टेकऑफ करते ही लगी थी फ्लाइट में आग

कुछ दिन पहले ही बिहार के पटना एयरपोर्ट से विमान में आग लगने की खबर आई थी। यहां एक विमान में उड़ान भरने के बाद आग लग गई थी। स्पाइसजेट के एक विमान ने पटना से दिल्ली के लिए टेक ऑफ़ किया ही था कि उसके एक विंग में आग लग गई। पटना के डीएम ने जानकारी दी थी कि इस विमान में 185 यात्री सवार थे। डीएम के अनुसार सभी यात्री बिलकुल सुरक्षित रहे। घटना के बाद बताया गया था कि पक्षी के टकराने से विमान के विंग में आल लगी थी। 

घटना की जानकारी मिलते ही एअरपोर्ट प्रशासन और उससे जुड़े सभी बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए थे। वहीं नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान एक पक्षी की चपेट में आने और हवा में एक इंजन बंद होने के बाद पटना लौट गई थी। इस हादसे में सभी सवार यात्री सुरक्षित रहे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement