Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आखिर Go First कब भरेगी उड़ान? एयरलाइंस ने 25 जुलाई तक सभी फ्लाइट्स कीं कैंसिल

गो फर्स्ट एयरलाइंस ने बड़ा एलान किया है और 25 जुलाई तक अपनी सभी फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया है।

Kajal Kumari Written By: Kajal Kumari
Updated on: July 23, 2023 23:03 IST
go first airlines cancelled flights- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गो फर्स्ट एयरलाइंस का बड़ा एलान

गो फर्स्ट ने परिचालन संबंधी कारणों से 25 जुलाई तक अपनी सभी उड़ानों को रद्द करने की घोषणा की है। बता दें कि, ये विमानन कंपनी काफी आर्थिक संकट से जूझ रही है और इस कंपनी ने तीन मई से ही अपनी सभी उड़ाने बंद कर रखी हैं। हालांकि दो दिन पहले ये खबर मिली थी कि Go First को एक बार फिर से उड़ान भरने की इजाजत मिल गई है। कहा गया था कि  डीजीसीए ने शर्तों के साथ गो फर्स्ट को उड़ान भरने की इजाजत दे दी है।  DGCA ने गो फर्स्ट के प्रस्ताव को सशर्त स्वीकार कर लिया है और ऑडिट के बाद Regulator का फैसला लिया गया है। लेकिन फिर कंपनी न े 25 जुलाई तक सभी उड़ानें कैंसिल कर दी हैं।

एयरलाइंस ने ट्वीट कर दी जानकारी

यह घोषणा रविवार को एक ट्विटर पोस्ट के जरिए की गई। गो फर्स्ट ने कहा: “हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि परिचालन कारणों से, 25 जुलाई 2023 तक निर्धारित गो फर्स्ट उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। उड़ान रद्द होने के कारण हुई असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं। ट्वीट में आगे कहा गया कि ”कंपनी ने तत्काल समाधान और परिचालन के लिए एक आवेदन दायर किया है।  हम शीघ्र ही बुकिंग फिर से शुरू कर सकेंगे। हम आपके धैर्य के लिए धन्यवाद करते हैं। ”

कंपनी ने दिवालिया कार्यवाही के लिए दिया था आवेदन

कम लागत वाली एयरलाइन गो फर्स्ट (मूल रूप से गोएयर) ने इस साल मई की शुरुआत में दिवाला कार्यवाही शुरू करने के लिए आवेदन किया था। कंपनी पिछले कुछ समय से इंजन संबंधी दिक्कतों से जूझ रही थी, जिसके कारण बड़ी संख्या में उसके विमानों को खड़ा करना पड़ा था। 2 मई को, गो फर्स्ट ने अपनी उड़ानें रद्द कर दीं और राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष स्वैच्छिक दिवालियापन के लिए याचिका दायर की, जिसमें अमेरिका स्थित इंजन निर्माता, प्रैट एंड व्हिटनी की ओर से दायित्वों को तुरंत पूरा करने में असमर्थता के कारण देरी का आरोप लगाया गया - जिसके कारण इसके बेड़े के एक हिस्से की उड़ान रोक दी गई।

कंपनी में 4200 कर्मचारी हैं कार्यरत

10 मई को, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने रोक लगा दी और एक अंतरिम रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल (आईआरपी) नियुक्त किया। फिर 9 जून को, लेनदारों की समिति (सीओसी) ने शैलेन्द्र अजमेरा को गो फर्स्ट के लिए रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल (आरपी) के रूप में नियुक्त किया, जिसे बाद में एनसीएलटी ने मंजूरी दे दी। एयरलाइन में लगभग 4,200 कर्मचारी हैं, और इसने वित्तीय वर्ष 2021-22 में परिचालन से कुल राजस्व 4,183 करोड़ रुपये बताया। ऐसी रिपोर्टें थीं कि गो फर्स्ट की उड़ानें बंद होने से हवाई किराए पर दबाव पड़ा, खासकर उन चुनिंदा मार्गों पर जहां इसकी पहुंच थी।

ये भी पढ़ें:

बिहार: चाचा-भतीजे में जुबानी जंग तेज, पशुपति पारस के बयान पर ये क्या कह दिया चिराग ने-देखें वीडियो

कर्नाटक में पति-पत्नी ने यूं लूट लिए लाखों रुपये के टमाटर, गायब कर दिया पूरा ट्रक, ट्रिक ऐसी कि..

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement