Friday, April 19, 2024
Advertisement

92 पैसेंजर्स को लेकर मालदीव जा रही फ्लाइट की कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग, जानें वजह

92 यात्रियों को लेकर गो फर्स्ट फ्लाइट ने बेंगलुरु से मालदीव के माले के लिए उड़ान भरी थी। पायलट को तमिलनाडु शहर के ऊपर उड़ान भरते वक्त स्मोक की चेतावनी का पता चला।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Updated on: August 12, 2022 23:42 IST
Go First flight- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Go First flight

कोयंबटूर: मालदीव के माले जा रही प्राइवेट एयरलाइंस में आज उस समय यात्रियों की सांसे हलक में अटक गई जब वॉर्निंग अलार्म बज पड़ा। गो फर्स्ट के एक विमान को धुएं संबंधी चेतावनी (स्मोक वॉर्निंग) के कारण शुक्रवार को कोयंबटूर एयरपोर्ट पर उतरना पड़ा। बेंगलुरु से माले जा रहे इस विमान में 92 यात्री सवार थे। विमान के एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर जाने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। विमान ‘एप्रन’ (पार्किंग) में खड़ा है और पायलट के अनुसार विमान का उड़ान भरने के लिए फिट है।

पायलट को उड़ाने भरते वक्त चेतावनी का पता चला

बता दें कि 92 यात्रियों को लेकर गो फर्स्ट फ्लाइट (Go First flight) ने बेंगलुरु से माले के लिए उड़ान भरी थी। इस बीच फॉल्ट स्मोक अलार्म के कारण उसे कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। पायलट को तमिलनाडु शहर के ऊपर उड़ान भरते वक्त स्मोक की चेतावनी का पता चला था। हालांकि, कोयंबटूर में एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि यह एक “फॉल्ट अलार्म” था। दो इंजनों के गर्म होने के बाद अलार्म बंद हो गया था। इंजीनियरों ने इंजन की जांच की और घोषणा की कि अलार्म में कुछ खराबी है। इसके बाद उन्होंने ऐलान किया कि विमान का संचालन सामान्य है।

'विमानों में आ रही तकनीकी खराबी पर सरकार ने लिया एक्शन'
वहीं, आपको बता दें कि हाल ही में विमानों में लगातार आ रही तकनीकी खराबी पर सरकार ने एक्शन लिया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने मंत्रालय के कामकाज को लेकर कहा था कि सफर सुरक्षित रहे, यह हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा था निगरानी तंत्र मजबूत किया गया है और सुरक्षा के हर कदम उठाए जा रहे हैं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के लिए यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरी है।

हाल ही में हुई ऐसी कुछ और घटनाओं पर एक नजर-
इससे पहले पिछले हफ्ते ही गो फर्स्ट का एक विमान दोपहर उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों के भीतर एक पक्षी से टकरा गया, जिसके बाद अहमदाबाद लौट आया था। वहीं बीते 20 जून को, स्पाइसजेट एयरलाइंस के एक दिल्ली जाने वाले विमान में पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तुरंत बाद आग लग गई थी और एक पक्षी की चपेट में आने के कुछ मिनट बाद आपातकालीन लैंडिंग हुई थी। उसी दिन, दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक और फ्लाइट टेकऑफ के बाद एक पक्षी से टकराने के कारण गुवाहाटी एयरपोर्ट पर लौट आई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement