Thursday, November 30, 2023

कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा दुनेके के मर्डर में नया मोड़, इस बड़े गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

NIA की लिस्ट में शामिल कुख्यात सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की कनाडा में हत्या कर दी गई है। कनाडा और भारत के बीच पहले से ही तनाव है और इस हत्या ने और ज्यादा खलबली मचा दी है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 21, 2023 14:55 IST
सुक्खा दुनोके- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुक्खा दुनोके

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा और भारत सरकार विवाद में उलझे हैं। वहीं, दूसरे ओर कनाडा में ही बैठे कुख्यात बदमाश सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की भी हत्या कर दी गई है। बता दें कि सुक्खा कनाडा में बैठे आतंकवादियों और गैंगस्टर की NIA की लिस्ट में शामिल था। सुक्खा की हत्या में अब एक नया मोड़ भी आ गया है। एक नामी गैंग ने सुक्खा के मौत की जिम्मेदारी ली है। 

इस गैंग ने ली जिम्मेदारी

कनाडा में मारे गए बंबीहा गैंग के गैंगस्टर सुक्खा दुनोके के कत्ल की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। बता दें कि इस गैंग का नाम ही पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी आया था। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग इससे पहले भी कई बड़ी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। फेसबुक पर लॉरेंस बिश्नोई नाम के अकाउंट से एक पोस्ट भी साझा किया गया है। 

वायरल पोस्ट।

Image Source : SCREENSHOT
वायरल पोस्ट।

कौन था सुक्खा दुनेके?
सुक्खा के पिता उसे डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन वह 17 साल की उम्र से ही आपराधिक दुनिया में उतर गया। सुक्खा दुनेके पंजाब का सबसे खतरनाक शॉर्प शूटर बन चुका था। हत्या व अन्य मामले में वह काफी वक्त तक पंजाब के फरीदकोट जेल में भी रहा। कई वारदातों में सुक्खा पर हथियार और शूटर उपलब्ध कराने का मामला भी दर्ज किया गया था। उसके तार कई गैंगों से जुड़े थे। इनमें से एक बंबीहा गैंग भी था। सुक्खा 41 आतंकवादियों और गैंगस्टरों की उस लिस्ट में भी शामिल था जिसे एनएआईए ने जारी किया था। 

कैसे मारा गया?
सुक्खा दुनेके पंजाब से 2017 में जाली पासपोर्ट के सहारे कनाडा फरार हो गया था। वह वहीं से बैठकर वसूली, रंगदारी और हत्या की वारदातों को अंजाम दिया करता था। वह खालिस्तानी गैंग का भी सक्रिय मेंबर था और खालिस्तानी आतंकी गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला का दाहिना हाथ था। कनाडा के विनिपिंग में उस पर 15 राउंड गोलियां दागी गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें- Sukha Duneke: गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की कनाडा में हत्या, 41 आतंकवादियों-गैंगस्टरों की सूची में था शामिल

ये भी पढ़ें- कौन था सुक्खा दुनेके, जो 41 आतंकवादियों और गैंगस्टरों की लिस्ट में था शामिल, क्या था उसका अपराध?

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन