Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Indian Railways: यात्रियों के लिए खुशखबरी, आईआरसीटीसी लेकर आया है एक शानदार पैकेज, कर सकेंगे ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, जानें डिटेल

Indian Railways: । यदि आप ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए आईआरसीटीसी एक अच्छा ऑफर लेकर आया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 19, 2022 9:37 IST
Indian Railways- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Railways

Highlights

  • ज्योतिर्लिंगों के किए जा सकते हैं दर्शन
  • बजट को ध्यान में रखते हुए लगाए जाएंगे स्लीपर क्लास के कोच
  • रण उत्सव के लिए भी स्पेशल पैकेज

भारतीय रेलवे अपने यात्रियो की सहूलियत और सुविधाओं का काफी ख्याल रखती रही है। आईआरसीटीसी ऐसे टूर पैकेज लाता है, जिससे कम समय में एक जैसे स्थानों की यात्रा हो जाती है। इसी कड़ी में धार्मिक पर्यटन करने वाले यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। यदि आप ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए आईआरसीटीसी एक अच्छा ऑफर लेकर आया है। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आप बहुत कम किराए में देश के 4 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर सकते हैं। 

इन ज्योतिर्लिंगों के किए जा सकते हैं दर्शन

इस पैकेज के जरिए आपको ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग घूमने का मौका मिलेगा। यह पूरी यात्रा 7 रात और 8 दिन को होगी। इस पूरे पैकेज में एक व्यक्ति को कुल 15,150 रुपये चुकाने होंगे।

बजट को ध्यान में रखते हुए लगाए जाएंगे स्लीपर क्लास के कोच

आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। यात्रियों को स्पेशल ट्रेन के जरिए देश के अलग-अलग ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मौका मिलेगा। पर्यटकों के बजट को ध्यान में रखते हुए ट्रेन में स्लीपर क्लास के कोच लगाए जाएंगे। इस ट्रेन टूर पैकेज की शुरुआत उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से होगी। गोरखपुर के साथ-साथ इस ट्रेन में पर्यटक वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ और  वीरांगना लक्ष्मीबाई ‘झांसी‘ स्टेशनों से बोर्डिंग-डिबोर्डिंग कर सकेंगे। इस पैकेज में आपको खाने.पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

रण उत्सव के लिए भी स्पेशल पैकेज

गुजरात के कच्छ में रण उत्सव मनाया जाने वाला एक ऐसा फेस्टिवल जिसमें शामिल होने देश-विदेश से लोग आते हैं। जो इस साल 26 अक्टूबर 2022 से शुरू हो रहा है और 20 फरवरी 2023 को समाप्त होगा। अगर आप फैमिली, फ्रेंड्स के साथ एंजॉयमेंट के लिए किसी डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं, तो रण उत्सव एक बेहतरीन डेस्टिनेशन साबित हो सकता है। हाल ही में IRCTC ने एक पैकेज लांच किया है, जिसके जरिए आप रण उत्सव घूमने का मौका पा सकते हैं।

पैकेज के डिटेल

इस पैकेज को रण उत्सव नाम दिया गया है। ये पैकैज 4 रात और 5 दिन तक की रहेगी। IRCTC ने ये यात्रा पैकेज सिर्फ ट्रेन के लिए ही रखा है। इस पैकेज में आने-जाने के लिए 3AC & 2AC ट्रेन की टिकट मिलेगी। ठहरने के लिए प्रीमियम एसी टेंट्स की सुविधा मिलेगी। पैकेज में बेहतरीन खानपान की भी सुविधा मिलेगी। इस पैकेज में IRCTC आपको ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की भी सुविधा दे रहा है।

यात्रा में लगेगा इतना किराया

इस यात्रा में अगर आप इस ट्रिप पर अकेले है तो आपको 33,050 रुपए चुकाने होंगे। वहीं दो लोगों को 18,500 रुपए प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा। और तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 16,350 रुपए का शुल्क देना होगा। बच्चों के लिए IRCTC ने 5 से 11 साल तक के बच्चों के लिए 12,050 रुपये का भुगतान करना होगा। 

IRCTC ने ट्वीट करके दी जानकारी

IRCTC ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है। जिसमें जानकारी दी है कि अगर आप रण उत्सव का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो IRCTC के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement