Friday, May 17, 2024
Advertisement

गुजरात सरकार ने किए बड़े फेरबदल, 57 पुलिस अधिकारियों के तबादले, 20 को दिए प्रमोशन

गुजरात सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 37 अधिकारियों समेत 57 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिये। राज्य सरकार ने पुलिस उपाधीक्षक रैंक के 20 अधिकारियों को पदोन्नति भी दी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 02, 2022 19:05 IST
Gujarat government makes major reshuffle in police department- India TV Hindi
Image Source : PTI Gujarat government makes major reshuffle in police department

Highlights

  • 37 IPS अधिकारियों समेत 57 पुलिस अधिकारियों के तबादले
  • गुजरात सरकार ने 20 अधिकारियों को पदोन्नति भी दी
  • राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना

अहमदाबाद: गुजरात सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 37 अधिकारियों समेत 57 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिये। राज्य सरकार ने पुलिस उपाधीक्षक रैंक के 20 अधिकारियों को पदोन्नति भी दी है। राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, जिन अधिकारियों के तबादले किये गये हैं, उनमें 20 राज्य पुलिस सेवा (एसपीएस) के अधिकारी शामिल हैं। 

प्रमोट किये गये अधिकारियों में से सात तैनाती का इंतजार कर रहे थे, जबकि बाकी को पदोन्नत करके दूसरे पदों पर स्थानांतरित किया गया है। अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त अचल त्यागी का तबादला मेहसाणा, रवीन्द्र पटेल का भावनगर और प्रेमसुख डेलू का तबादला जामनगर जिले में किया गया है। वहीं सूरत शहर की पुलिस उपायुक्त विधि चौधरी को गांधीनगर के संरक्षण निदेशक के कार्यालय में संयुक्त निदेशक के तौर पर और वड़ोदरा शहर के उपायुक्त दीपक मेघानी को राज्यपाल के एडीसी के रूप में पदस्थ किया गया है। 

राज्य रिजर्व पुलिस बल (SRPF) की कमांडेंट स्वेता श्रीमाली को अधीक्षक के रूप में पश्चिम रेलवे, अहमदाबाद भेजा गया है। अपराध जांच विभाग (CID) (खूफिया) के अधीक्षक विशाल वाघेला को साबरकांठा जिले का अधीक्षक बनाया गया है। अधिसूचना के अनुसार, अमरेली, पंचमहल, भावनगर, सुरेन्द्रनगर, देवभूमि द्वारका, दाहोद, बनासकांठा, भरुच, तापी, वडोदरा (ग्रामीण), राजकोर्ट (ग्रामीण), नर्मदा, गिर-सोमनाथ, गांधीनगर, सूरत (ग्रामीण), मेहसाणा, कच्छ (पूर्व), पाटन और मोरबी के पुलिस अधीक्षकों के भी तबादले किये गये हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement