Friday, March 29, 2024
Advertisement

Haryana News: कॉमनवेल्थ कांस्य पदक विजेता पहलवान पूजा नांदल के पति अजय की ड्रग ओवरडोज से मौत, CISF में जवान था मृतक

Haryana News: जांच अधिकारी हरपाल सिंह ने बताया कि अजय के पिता बिजेंद्र सिंह के बयान दर्ज किए हैं, जिसके आधार पर पुलिस ने पहलवान रवि के खिलाफ नशीला पदार्थ खिलाने का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 28, 2022 14:15 IST
Haryana News- India TV Hindi
Image Source : FILE Haryana News

Highlights

  • पूजा नांदल ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में जीता था कांस्य
  • दिल्ली में CISF में नौकरी करता था अजय
  • जांच के बाद मौत की वजह पता चलेगी - पुलिस

Haryana News: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली पहलवान पूजा नांदल सिहाग पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पहलवान पूजा नांदल के पति अजय नांदल की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। वहीं उसके दो साथी पहलवान रवि और सोनू गंभीर हालत में निजी अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती हैं। अजय CISF में नौकरी करता था और साथ ही वह पहलवान भी था। अजय शनिवार को अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी मनाने गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा। 

परिवार को सूचना मिली कि वह अस्पताल में भर्ती है। परिवार के पहुंचने से पहले ही उसकी अस्पताल में मौत हो गई। अजय के पिता ने साथी पहलवान पर नशीला पदार्थ खिलाने का आरोप लगाया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पहलवान रवि के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। अजय के पिता बिजेंद्र सिंह ने अपने बेटे के लिए न्याय की मांग की और इस मामले में निष्पक्ष जांच के लिए पुलिस को लिखा। बिजेंद्र सिंह ने कहा कि मेरे बेटे को न्याय मिलना चाहिए। जिसके कारण मेरे बेटे की मौत हुई है, उसके खिलाफ पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करे। 

CISF में नौकरी करता था अजय 

वहीं पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि रवि ने नशीला पदार्थ क्यों खिलाया गया? अजय की दिल्ली में पोस्टिंग थी गांव गढ़ी बोहर निवासी बिजेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा अजय CISF में नौकरी करता है। देव कॉलोनी स्थित मेहर सिंह अखाड़ा में अभ्यास करता था। अजय की पोस्टिंग दिल्ली में होने के चलते वह शनिवार रविवार को घर पर आ जाता था। 26 अगस्त को भी घर आया हुआ था। इसके बाद वह अपने अखाड़े में दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में गया था। देर रात परिवार को सूचना मिली कि अजय निजी अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती है। परिवार वाले अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक अजय की मौत हो चुकी थी। अजय के साथ दो अन्य लड़के कारोर निवासी रवि व हिसार के गांव सुल्तानपुर निवासी जसबीर भी थे। उन्होंने आरोप लगाया कि रवि ने अजय को नशीले पदार्थ की ज्यादा डोज दी है, जिसके कारण उसकी मौत हुई है।

जांच के बाद मौत की वजह पता चलेगी 

मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि अजय के पिता बिजेंद्र सिंह के बयान दर्ज किए हैं, जिसके आधार पर पुलिस ने पहलवान रवि के खिलाफ नशीला पदार्थ खिलाने का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है। आरोपी से पूछताछ की जाएगी कि उसने नशीला पदार्थ क्यों खिलाया? अगर पार्टी चल रही थी कि तो अचानक ऐसा क्या हुआ कि पहलवान की मौत हो गई। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement