Friday, April 26, 2024
Advertisement

Helicopter Hard Landing: हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ हेलीपैड पर की ऐसी लैंडिंग, पलभर के लिए थम गई थीं सांसें; VIDEO

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें केदारनाथ हेलीपैड पर उतरते समय एक हेलीकॉप्टर की अनियंत्रित और हार्ड लैंडिंग दिखाई दे रही है। हालांकि अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 06, 2022 20:51 IST
Helicopter Hard Landing at Kedarnath helipad - India TV Hindi
Image Source : ANI Helicopter Hard Landing at Kedarnath helipad 

Highlights

  • केदारनाथ हेलीपैड पर टला बड़ा हादसा
  • सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल
  • हेलीकॉप्टर ने की अनियंत्रित और हार्ड लैंडिंग

Helicopter Hard Landing: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें केदारनाथ हेलीपैड पर उतरते समय एक हेलीकॉप्टर की अनियंत्रित और हार्ड लैंडिंग दिखाई दे रही है। हालांकि अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है।

घटना पर डीजीसीए ने क्या कहा?

हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिग के वीडियो के वायरल होने के तुरंत बाद, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एक बयान जारी किया। जिसमें कहा गया कि उसने सभी ऑपरेटरों को इन परिचालनों के लिए जारी संयुक्त मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार सुरक्षा मानकों के सख्त अनुपालन के लिए एक परिचालन सलाह जारी की है। इस बयान में कहा गया है कि ऑपरेटर के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की जाएगी और परिचालन कर्मियों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

सभी ऑपरेटरों को जारी की गई एडवाइजरी

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा, "घटना की जांच की जा रही है। सभी ऑपरेटरों को इन परिचालनों के लिए जारी संयुक्त मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए सख्त अनुपालन के लिए एक परिचालन सलाह जारी की गई है। इन परिचालनों पर सुरक्षा निरीक्षण सुनिश्चित करने के लिए एक स्पॉट चेक की भी योजना बनाई गई है।" 

डीजीसीए ने अपनी परिचालन एडवाइजरी में कहा, "हाल ही में केदारनाथ हेलीपैड पर एक गंभीर घटना सामने आई, जिसमें एक हेलीकॉप्टर ने खराब मौसम में एक अस्थिर लैंडिंग को अंजाम दिया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीजीसीए द्वारा जांच की जा रही है।"

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement