Friday, April 19, 2024
Advertisement

हिमाचल में दिखा राजनीति का नया अध्याय, सुक्खू को मिला ताज तो बधाई देने पहुंच गए पूर्व CM जयराम ठाकुर, देखिए दोनों का Exclusive इंटरव्यू

मनोनित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर बधाई देने पहुंचे। इस दौरान राजनीति के दो कट्टर विरोधियों ने एक दूसरे के शब्दों पर हामी भी भरी। आईए जानते हैं दोनों दिग्गज नेताओं ने क्या कहा?

Reported By : Abhay Parashar Written By : Malaika Imam Published on: December 10, 2022 23:13 IST
दोनों नेताओं का एक साथ Exclusive इंटरव्यू - India TV Hindi
दोनों नेताओं का एक साथ Exclusive इंटरव्यू

हिमाचल प्रदेश में राजनीति का एक अलग ही चेहरा देखने को मिला है। लंबे मंथन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री के नाम पर ठप्पा लगा, इसके साथ ही प्रदेश में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई। इस बीच, मनोनित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को राज्य के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर बधाई देने पहुंच गए। इस दौरान राजनीति के दो कट्टर विरोधियों ने एक दूसरे के शब्दों पर हामी भी भरी। आईए जानते हैं दोनों दिग्गज नेताओं ने क्या कहा?   

सुखविंदर सिंह सुक्खू से जब मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, "सबसे पहले मैं हिमाचल प्रदेश के 70 लाख लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं कि 5 साल के बाद कांग्रेस पार्टी को दोबारा मौका दिया है। कांग्रेस पार्टी ने जो वादे किए हैं उनको अक्षरश: लागू करना हमारा दायित्य है और कर्तव्य है। मुझे बहुत खुशी है कि मैं अपने छात्र जीवन से ही NSUI और फिर युवा कांग्रेस से जुड़ा। मुझे NSUI, युवा कांग्रेस और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने का मौका मिला। इस महान कांग्रेस पार्टी ने मुझे हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया है, इसके लिए मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी का, सोनिया गांधी जी का, राहुल गांधी जी का और प्रियंका गांधी जी का धन्यवाद करता हूं।"

सुक्खू को CM चुने जाने पर क्या बोले जयराम ठाकुर?

जयराम ठाकुर से जब पूछा गया कि वह हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में सुखविंदर सिंह को चुने जाने पर क्या कहना चाहेंगे, इस पर उन्होंने कहा, "मैं सुखविंदर जी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और बधाई देता हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि वह अपनी नई जिम्मेदारी को निभाने के लिए काम करेंगे।" सुखविंदर को सुझाव देने के सवाल पर ठाकुर ने कहा, "सुझाव देने का कोई सवाल नहीं है। हमें बेहतर ढंग से काम करना है, मिल-जुलकर काम करना है। यही बात मुझे कहना है।"

कांग्रेस की दी गई गारंटी पर बोले मनोनित मुख्यमंत्री 

ओल्ड पेंशन स्कीम और अन्य मुद्दों को लेकर प्राथमिकताएं क्या रहेंगी, इस सवाल पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "हमारे पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने जो भारी-भरकम कर्ज हम पर छोड़ा है, उसका चुकता करना है और योजनाओं को कैसे पूरा करना है, उस पर हम इनके (जयराम ठाकुर) के सुझाव और अनुभव भी लेंगे। मैं निश्चित तौर पर कहता हूं कि कांग्रेस ने जनता को जो गारंटी दी है उस पर हम निश्चित तौर पर आगे बढ़ेंगे।" सुखविंदर जब यह जवाब दे रहे थे, तो उनके बगल में खड़े जयराम ठाकुर मुस्कुरा रहे थे।

शपथ ग्रहण समारोह में कौन-कौन होंगे शामिल?

शपथ ग्रहण समारोह के मेहमानों के बारे में पूछे जाने पर सुक्खू ने कहा, "शपथ ग्रहण समारोह में मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी आएंगे। साथ ही मैं बैठकर लिस्ट बनाऊंगा और मेरे छात्र जीवन के भी साथी आएंगे।" पार्टी हाईकमान सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को क्या मैसेज देना चाहेंगे, इस सवाल पर सुक्खू ने कहा, "मेरे पर तो उनका हमेशा आशीर्वाद रहा। मुझे राजीव जी ने NSUI का अध्यक्ष बनाया और मैं सबसे ज्यादा समय तक इसका प्रमुख रहा। सोनिया गांधी जी ने युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया और जब मैं चुनाव हार गया, तो मुझे कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया। आज मैं उनके आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बना हूं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement