Home Delivery of Liquor: शराब की होगी होम ड‍िलीवरी केवल 10 म‍िनट में, इस राज्य के आबकारी विभाग ने दी मंजूरी

शराब के शौकीनों के लिए जाम छलाकने वाली एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, कई राज्य सरकारों की तरफ से समय-समय पर शराब पर लगने वाला टैक्स कम क‍िया जाता रहा है। लेकिन एक राज्य है जहां के आबकारी विभाग ने इससे भी अच्छी खबर दी है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 02, 2022 22:22 IST
Home delivery of liquor allowed in West Bengal- India TV Hindi
Image Source : PTI Home delivery of liquor allowed in West Bengal

Highlights

  • कोलकाता में घर पर होगी शराब की डिलीवरी
  • महज 10 मिनट के अंदर घर आएगी शराब
  • पश्चिम बंगाल आबकारी विभाग ने दी मंजूरी

Home Delivery of Liquor: शराब के शौकीनों के लिए जाम छलाकने वाली एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, कई राज्य सरकारों की तरफ से समय-समय पर शराब पर लगने वाला टैक्स कम क‍िया जाता रहा है। लेकिन एक राज्य है जहां के आबकारी विभाग ने इससे भी अच्छी खबर दी है। अगर आप पश्चिम बंगाल में रहते हैं तो शराब अब खुद चलकर आपके दरवाजे तक आएगी।

10 मिनट में शराब की होम डिलीवरी

कोलकाता में आपके घर पर शराब की डिलीवरी हो जाएगी और वह भी आर्डर करने के महज दस मिनट में ही। एक स्टार्टअप ने आर्डर करने के 10 म‍िनट के अंदर शराब की ड‍िलीवरी आपके दिए पते पर करने की सेवा शुरू की है। ये स्टार्टअप शराब के लिए देश का पहला ऑनलाइन प्‍लेटफार्म होने का दावा करता है। दरअसल, हैदराबाद बेस्ड एक स्टार्टअप ने कोलकाता में महज 10 मिनट के अंदर शराब की ड‍िलीवरी करने की सर्व‍िस शुरू की है। 

राज्य आबकारी विभाग से मिली मंजूरी 

इनोवेंट टेक्नोलाजीज प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से रन क‍िए जाने वाले ब्रांड बूजी की ओर से एक बयान में इस सर्व‍िस को शुरू करने की जानकारी दी गई है। कंपनी की तरफ से दावा क‍िया गया क‍ि 10 मिनट के अंदर शराब पहुंचाने की पेशकश करने वाला देश का पहला आनलाइन प्लेटफार्म है। बयान के मुताबिक, इस फास्ट ड‍िलीवरी सर्व‍िस के ल‍िए बूजी को पश्चिम बंगाल राज्य आबकारी विभाग से मंजूरी मिल गई है।

बूजी देगा शराब ड‍िलीवरी की सर्व‍िस

बूजी एक ड‍िलीवरी एग्रीगेटर प्लेटफार्म है, जो शराब की नजदीकी दुकानों से प्रोडक्ट लेकर ग्राहकों के पास पहुंचाता है। कंपनी ने यह भी कहा क‍ि इस फास्ट सर्व‍िस के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआइ) का भी यूज किया जाता है। बूजी के को-फाउंडर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विवेकानंद बलिजेपल्ली ने कहा कि प्रौद्योगिकी के उन्नत इस्तेमाल से शराब आपूर्ति और उपयोग से जुड़ी तमाम आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की गई है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन