Friday, March 01, 2024
Advertisement

गुजरात से लेकर चेन्नई और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में लगी भीषण आग, दिल्ली प्रशासन को 100 बार आया फोन

दिल्ली फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने जानकारी दी कि उन्हें दिवाली की शाम आग की घटनाओं से संबंधित कुल 100 सूचनाएं प्राप्त हुईं है। वहीं, देश के विभिन्न राज्यों में भी आग लगने की काफी घटनाएं देखने को मिली हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 13, 2023 11:11 IST
देश के विभिन्न राज्यों में लगी आग।- India TV Hindi
Image Source : ANI देश के विभिन्न राज्यों में लगी आग।

रविवार 12 नवंबर को देश-दुनिया में हर्षोल्लास के साथ दिवाली का त्योहार मनाया गया। भारत में हर ओर पर्व के दिन घरों और सार्वजनिक जगहों को सजाया गया। हालांकि, देश के विभिन्न राज्यों में दिवाली की शाम आग लगने की भीषण घटनाएं देखने को मिली। चाहे महाराष्ट्र हो या गुजरात या फिर बंगाल और कर्नाटक। हर ओर से आग लगने की घटना सामने आई है। इस कारण प्रशासन को राहत कार्य में कड़ी मशक्कत उठानी पड़ी।

दिल्ली फायर ब्रिगेड को 100 फोन

दिल्ली फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने जानकारी दी कि उन्हें दिवाली की शाम आग की घटनाओं से संबंधित कुल 100 सूचनाएं प्राप्त हुईं। विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि शाम छह बजे से रात्रि 10 बजकर 45 मिनट तक छोटी, मध्यम और भीषण आग की घटनाओं की 100 खबरें मिली हैं। प्रशासन और दिल्ली पुलिस ने लगातार लोगों की मदद की। 

गुजरात में दो जगहों पर आग

गुजरात के नवसारी के बंदर रोड इलाके में एक स्क्रैप गोदाम में आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को काबू में किया। वहीं, अहमदाबाद में न्यू वासना स्वामीनारायण पार्क के खुले मैदान में भी आग लग गई। जिस कारण दमकल विभाग को मौके पर पहुंचना पड़ा। 

ओडिशा और बंगाल में आग

ओडिशा के संबलपुर खेतराजपुर इलाके में एक बोरा गोदाम में आग लगने की घटना सामने आई है। इसके अलावा खेतराजपुर इलाके में एक इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लगी। आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। वहीं, पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी के सेठ श्रीलाल मार्केट में कपड़े की 2 दुकानों में आग लग गई।

महाराष्ट्र में कई जगहों पर आग

महाराष्ट्र में पुणे शहर के शुक्रवार पेठ इलाके में एक गोदाम में आग लग गई। गनीमत रही कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ और दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। वहीं, दूसरी ओर मुंबई के  कुर्ला के नेहरू नगर में अभ्युदय बैंक की इमारत में भी आग लग गई। दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया। इसके अलावा ठाणे जिले के भिवंडी शहर में आग लगने से चार दुकानें जलकर खाक हो गईं। 

तेलंगाना-कर्नाटक में भी हालत खराब

बेंगलुरु के राममूर्ति नगर के बानसवाड़ी में सुबह-सुबह एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। दमकल की चार गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। वहीं, हैदराबाद के शालीबंदा में एक इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में देर रात करीब 1 बजे भीषण आग लग गई। कुल छह दमकल गाड़ियां और 30 कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया।

तमिलनाडु में कड़ी कार्रवाई

चेन्नई के मायलापुर साईं बाबा मंदिर की छत पर रविवार की शाम आग लग गई। तीन फायर स्टेशनों के 20 से ज्यादा दमकलकर्मियों ने आग को बुझाया। चेन्नई पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्दिष्ट समय के बाद पटाखे फोड़ने से संबंधित 554 मामले समेत कुल 581 मामले दर्ज किए हैं। 

ये भी पढ़ें- दिवाली के बाद दिल्ली को धुंए ने घेरा, फिर खराब स्तर तक पहुंचा AQI, घर से संभलकर निकलें

ये भी पढ़ें- IMD Weather Report: इन राज्यों में बारिश लाएगी तेज ठंड, भारी वर्षा का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement