Saturday, February 24, 2024
Advertisement

IMD Weather Report: इन राज्यों में बारिश लाएगी तेज ठंड, भारी वर्षा का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में अब ठंड ने दस्तक दे दी है। और लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं। कहीं-कहीं पर कोहरा भी दिखाई दे रहा है। वहीं, मौसम विभाग ने इस बीच कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: November 13, 2023 9:07 IST
IMD Weather Report- India TV Hindi
Image Source : PTI IMD Weather Report

IMD Weather Report: उत्तर भारत में अब ठंड की शुरुआत होने के साथ ही लोगों ने अपने गर्म कपड़े बाहर निकाल लिए हैं। देश के कई राज्यों में सुबह के वक्त कोहरा भी नजर आने लगा है। इस बीच मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तो भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के हिसाब से कैसा रहेगा आपके राज्य में मौसम का हाल? आइए जानते हैं। 

दिल्ली-एनसीआर का हाल

दिल्ली-एनसीआर में भी ठंड ने दस्तक दे दी है और लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं। क्षेत्र में सोमवार को कोहरा भी दिखाई दिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, क्षेत्र में सोमवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, 13 से 16 नवंबर तक विभिन्न राज्यों व केंद्रशासित प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में सोमवार व मंगलवार को, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु व पुद्दुचेरी में मंगलवार और बुधवार को और केरल में बुधवार व गुरुवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

कैसा रहेगा यूपी का हाल?

उत्तर प्रदेश में बीते दिनों हुए बारिश के बाद धीरे-धीरे मौसम में बदलाव दिखाई दे रहे रहा है। लोगों को सुबह और शाम दोनों ही वक्त ठंड का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, 18 नवंबर तक राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। सोमवार को तापमान 1-1.5 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

एमपी-बिहार का हाल

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। इस कारण दिन के तापमान में गिरावट हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में ठंड के लिए अभी 3 दिन का और इंतजार करना होगा। बिहार की बात करें तो यहां तापमान में भी गिरावट आई है और लोगों को छंड का एहसास होने लगा है। आज राज्य में अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें- दिवाली के बाद दिल्ली को धुंए ने घेरा, फिर खराब स्तर तक पहुंचा AQI, घर से संभलकर निकलें

ये भी पढ़ें- आतिशबाजी के धुएं में उड़ा सुप्रीम कोर्ट का आदेश, पटाखों पर लगे प्रतिबंध का खुलकर हुआ उल्लंघन

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement