Thursday, February 29, 2024
Advertisement

छठ पर घर जाने के लिए स्टेशनों पर बुरा हाल, ट्रेन की खिड़कियों-दरवाजों पर लटक रहे यात्री

हर साल भारत के विभिन्न शहरों से लाखों की संख्या में लोग छठ मनाने यूपी-बिहार की ओर जाते हैं। हर साल ट्रेनें कम होने के कारण लोगों को स्टेशन पर काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस साल भी कुछ ऐसी ही तस्वीरें देखने को मिल रही हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: November 15, 2023 13:43 IST
स्टेशनों पर बुरा हाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI स्टेशनों पर बुरा हाल।

दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र, गुजरात और पंजाब समेत कई राज्यों में रेलवे स्टेशन पर बुरा हाल हो गया है। बड़ी संख्या में लोग छठ महापर्व में घर जाने के लिए स्टेशनों पर जुटे हुए हैं। हालांकि, यात्रियों की भीड़ के हिसाब से ट्रेनों की व्यवस्था ने होने के कारण लोग कैसे भी सिर्फ ट्रेन में घुस रहे हैं। ताकि अपने घर तक पहुंच सकें। स्टेशन पर एक के बाद एक ट्रेनें तो आ रही हैं लेकिन हालात में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। 

लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर बुरा हाल

छठ पूजा के लिए मुम्बई से बिहार और UP जानेवाली ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ अब भी LTT स्टेशन पर आ रही है। दरभंगा-जयनगर जानेवाली ट्रेन जब यहां प्लेटफॉर्म पर पहुंची जो जनरल बोगी में चढ़ने के लिए भारी भीड़ पहले से ही मौजूद थी। हालांकि, यहां मौके पर पहुंची GRP और RPF के जवानों को देख भगदड़ सी मच गई।  

खबर का हुआ असर
India tv पर LTT स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ और खस्ताहाल स्थिति की तस्वीर दिखाए जाने के बाद प्लेटफॉर्म पर अतिरिक्त RPF और GRP के जवान पहुंचे। यहां लोगों को कतार में लगाकर ट्रेन में एंट्री दिलाने का काम शुरू हुआ। जो यात्री लाइन में नही थे, उन्हें ट्रेन से दूर हटाने के लिए GRP और RPF के जवान हल्का बल आजमाते भी दिखाई दिए। 

टिकट वालों को भी हो रही परेशानी
स्टेशन पर खड़ी पवन एक्सप्रेस के जनरल बोगी में प्रवेश करने के बाद कई ऐसे यात्री भी दिखे जो बोगी की गेट पर लटके हुए थे। ये लोग 30-40 घंटों का सफर गेट पर लटककर सफर करने को तैयार दिखाई दिए। कई यात्री ऐसे मिले जिनके पास टिकट तो था फिर भी बोगी में दाखिल होने का मौका नही मिला। जो यात्री किसी तरह अंदर दाखिल हो गए तो उन्हें बैठने को सीट नहीं मिली। यात्रियों का कहना है कि चाहे जितने देर का भी सफर हो ऐसे ही जायेंगे। 

ये भी पढ़ें-  चार्टर से लखनऊ ले जाया जाएगा सुब्रत रॉय सहारा का पार्थिव शरीर, मुंबई के हॉस्पिटल में ली थी अंतिम सांस

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन हेलिकॉप्टर खराब होना मल्लिकार्जुन खरगे को पड़ा भारी! आमला में रद्द हुई सभा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement