Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

हैदराबाद: सगाई से ठीक पहले आए 50 लोग और उठा ले गए लड़की, फिल्मी स्टाइल में हुई किडनैपिंग में 32 गिरफ्तार; VIDEO

हैदराबाद पुलिस ने शहर के बाहरी इलाके में महिला की सगाई से कुछ घंटे पहले उसके घर से फिल्मी स्टाइल अपहरण करने के मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: December 10, 2022 21:15 IST
हैदराबाद में फिल्मी स्टाइल में हुई किडनैपिंग- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB हैदराबाद में फिल्मी स्टाइल में हुई किडनैपिंग

हैदराबाद पुलिस ने शहर के बाहरी इलाके में महिला की सगाई से कुछ घंटे पहले उसके घर से फिल्मी स्टाइल अपहरण करने के मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार किया है। राचाकोंडा पुलिस ने शुक्रवार रात को 24 साल की लड़की को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाया। बताया जा रहा है कि लड़की को लगभग 50 से 80 लोगों के एक समूह ने अदीबाटला में उसके घर में घुसकर अगवा कर लिया था।

लाठी और रॉड से लैस थे लोग, जबरन घर में घुसे

अपहरणकर्ता लाठी, पत्थर और लोहे की रॉड से लैस होकर घर में घुस गए और दंत चिकित्सा (डेंटल साइंस) की छात्रा को जबरन उठा ले गए, जिसकी सगाई उसी दिन होनी थी। हमलावरों ने विरोध करने पर लड़की के पिता, रिश्तेदारों और पड़ोसियों पर हमला भी किया। उन्होंने वहां मौजूद फर्नीचर और वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

लड़की के कथित प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज
नवीन रेड्डी, जो लड़की से प्यार करता था और दावा करता था कि उसने उससे शादी भी कर ली है, जब लड़की के माता-पिता किसी अन्य व्यक्ति के साथ उसकी सगाई की तैयारी कर रहे थे, तब उसका अपहरण कर लिया गया। लड़की के पिता दामोदर रेड्डी की शिकायत पर पुलिस ने नवीन रेड्डी और उसके सहयोगियों के खिलाफ हत्या के प्रयास, अपहरण और हमले का मामला दर्ज किया है।

नवीन ने फैलाई लड़की से शादी की बात
दामोदर रेड्डी के मुताबिक, नवीन रेड्डी उनकी बेटी से बेंगलुरु के बैडमिंटन ट्रेनिंग कैंप में मिला था। उसने आरोप लगाया कि नवीन रेड्डी पिछले दो सालों से उसे कथित तौर पर परेशान कर रहा था और उसने यह बात फैला दी थी कि उसने उससे शादी कर ली है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि नवीन रेड्डी और करीब 50 अन्य लोगों ने शुक्रवार को उसके घर पर हमला किया। उन्होंने कहा कि लोहे की छड़ों और पत्थरों से लैस हमलावर घर में घुसे और उनकी बेटी और परिवार के अन्य सदस्यों को मारने की कोशिश की।

लड़की के पिता के सिर पर रॉड से किया वार
दामोदर रेड्डी ने आरोप लगाया कि नवीन रेड्डी ने उनके सिर पर लोहे की रॉड से हमला किया और जब उनके रिश्तेदार और दोस्त उन्हें बचाने आए तो हमलावरों ने उन पर भी हमला कर दिया। उन्होंने कहा, हमले के बाद, वह मेरी बेटी को जबरन एक कार में ले गए। लड़की के पिता ने कहा कि नवीन रेड्डी पागलों की तरह व्यवहार कर रहा था। उसने रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच यह बात फैला दी थी कि उसने 27 अगस्त, 2021 को उससे शादी की थी। उसने एलबी नगर की एक अदालत में याचिका दायर भी की थी कि उसकी पत्नी के माता-पिता उसे घर नहीं भेज रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की घटना के संबंध में नवीन रेड्डी और अन्य के खिलाफ राचाकोंडा पुलिस थाने के तहत अदीबाटला पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह मामले में अन्य आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए सीसीटीवी फुटेज को स्कैन कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement