Friday, April 26, 2024
Advertisement

अतीक अहमद के शार्प शूटर अब्दुल कवी ने उगले कई राज, पुलिस को मिला अवैध असलहों का जखीरा, 25 देसी बम भी बरामद

मृत माफिया अतीक अहमद के शार्प शूटर और राजू पाल हत्याकांड के आरोपी अब्दुल कवी ने पुलिस की पूछताछ में कई बड़े राज उगले हैं। उसके द्वारा बताई गई जगह से हथियारों का जखीरा भी बरामद हो गया है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: June 05, 2023 22:38 IST
Abdul Qavi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अब्दुल कवी

लखनऊ: मृत माफिया अतीक अहमद के शार्प शूटर और राजू पाल हत्याकांड के आरोपी अब्दुल कवी से कौशांबी जिला पुलिस को 36 घंटे की रिमांड के दौरान काफी अहम जानकारियां मिली हैं। इसके अलावा अब्दुल ने जिस जगह के बारे में बताया था, वहां से अवैध असलहों का जखीरा भी बरामद हुआ है। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद पुलिस कवी को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो चुकी है।

कौन है अब्दुल कवी, क्या है पूरा मामला?

सराय अकिल थाना क्षेत्र के भखन्दा उपरहार गांव के रहने वाला अब्दुल कवी मृत माफिया अतीक अहमद का शार्प शूटर है। अब्दुल कवी का नाम राजू पाल हत्याकांड में सुर्खियों में आया था। आरोप लगने के बाद अब्दुल कवी पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था। लेकिन उमेश पाल हत्याकांड होने पर पुलिस फिर से अब्दुल कवी की तलाश शिद्दत करने लगी। 

कवी के ऊपर आरोप था कि उसने उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों को शरण दी है। पुलिस ने शिकंजा कसते हुए अब्दुल कवी पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया था। इसके अलावा घर पर छापेमारी के दौरान दीवारों से अवैध असलहे भी बरामद हुए। पुलिस लगातार शिकंजा कस रही थी। जिसके बाद अब्दुल कवी ने 5 अप्रैल को लखनऊ सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

इस पर सराय अकिल पुलिस ने अब्दुल कवी को लेकर 14 दिन की रिमांड मांगी थी। लेकिन न्यायालय ने 36 घंटे की रिमांड सराय अकिल पुलिस को दी। रिमांड मिलने के बाद पुलिस ने अब्दुल कवी से कई अहम सवाल पूछे। पूछताछ में पुलिस को कई बड़ी जानकारी मिलने की बात सामने आ रही है। 

कवी के द्वारा बताई गई जगह से पुलिस ने भखन्दा गांव के तराई इलाके से जमीन में गाड़ कर रखे गए 8 अवैध तमंचे, 66 कारतूस और एक लोहे की पेटी से 25 देसी बम बरामद किए हैं। रिमांड अवधि खत्म होने पर कौशांबी पुलिस अब्दुल कवी को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है।

ये भी पढ़ें: 

ओडिशा रेल हादसे के केस को अभी तक CBI ने नहीं किया टेकओवर, रेल मंत्री ने की थी सिफारिश

यूपी: लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के पास बड़ा हादसा, होर्डिंग गिरने से गाड़ी मे बैठीं 2 महिलाओं की मौत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement