Friday, May 10, 2024
Advertisement

IMD Weather Update: दिल्ली एनसीआर समेत यूपी में कैसा रहेगा मौसम, इन राज्यों में गिरेगी बिजली

मौसम विभाग की मानें तो अभी दो से तीन दिन तक देश के अलग-अलग भागों में हल्की, मध्यम और तेज बारिश देखने को मिलेगी। इस दौरान कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की भी संभावना बनी रहेगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 31, 2023 9:57 IST
IMD Weather Forecast imd prediction for rainfall in delhi ncr up and other states- India TV Hindi
Image Source : PTI आज का मौसम

भारत में मॉनसून काफी सक्रिय है। देश के अलग-अलग इलाकों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक इस बार जुलाई में काफी अच्छी बारिश देखने को मिली है। लेकिन अगस्त महीने में बारिश में थोड़ी कमी आने लगेगी। मौसम विभाग का कहना है कि कई स्थानों पर हालात फिलहाल ऐसे ही बने रहेंगे। राजधानी दिल्ली में कल लोगों को गर्मी ने खूब परेशान किया। वहीं आज दिल्ली-एनसीआर पर बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग की मानें तो अभी दो से तीन दिन तक देश के अलग-अलग भागों में हल्की, मध्यम और तेज बारिश देखने को मिलेगी। इस दौरान कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की भी संभावना बनी रहेगी। 

कहां होगी बारिश, कहां गिरेगी बिजली

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, बिहार, पूर्वी अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड़, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही इस दौरान कई स्थानों पर बिजली गिरने की भी संभावना बनी हुई है। 

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही आपको आंधी व बिजली गिरने के मामले दिख सकते हैं। मौसम विभाग ने 3 अगस्त भारत के कई हिस्सों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा में इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। जबकी पूर्वी राजस्थान में 31 जुलाई और दो अगस्त को इसी तरह की मौसम की स्थिति रहने की संभावना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement