Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी ने लोगों को किया परेशान, जानें अपने राज्य का हाल

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी की मार अब लोगों को परेशान करने लगी है। ठंड खत्म हो चुका है और गर्मी ने दस्तक दे दी है। आने वाले दिनों में तापमान में और भी वृद्धि होने वाली है। वहीं बिहार की अघर बात करें तो यहां बारिश ने मौसम को सुहाना कर दिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 21, 2024 8:42 IST
IMD Weather Forecast Today Delhi NCR weather forecast bihar ka mausam up weather news- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से परेशान हुए लोग

IMD Weather Forecast Today: मार्च का महीना खत्म होने को है। ठंड अब खत्म हो चुका है और उत्तर भारत समेत देशभर के अधिकांश राज्यों में गर्मी ने दस्तक दे दी है। दिन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, तापमान में वैसे-वैसे बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में दिल्ली-एनसीआर की अगर बात करें तो अब गर्मी लोगों को यहां भी परेशान करने लगी है। बढ़ते तापमान को देखते हुए 20 मार्च साल का सबसे अधिक गर्म दिन दर्ज किया गया है। बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। बता दें कि यह इस महीने का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया है। वहीं आने वाली होली पर भी गर्मी बरकरार रहेगी। वहीं 25 मार्च के दिन अधिकितम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के लगभग रहने की संभावना है।

Related Stories

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल रहा है। यहां राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बुधवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला। यहां ठडीं हवाएं चल रही है। हालांकि संभावना जताई गई है कि 21 मार्च के दिन मौसम साफ रहेगा। हालांकि इस दौरान हवाएं कुछ स्थानों पर 25-35 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक 21 मार्च को राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा। इस दौरान कुछ इलाकों में यानी पूर्वी और पश्चिमी यूपी में हवा की रफ्तार 25-35 किमी प्रतिघंटा रहने की संभावना है। वहीं 22 मार्च को पश्चिमी यूपी व पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क बना रहेगा। 22 और 23 मार्च को राज्य में मौसम को लेकर किसी तरह की चेतावनी जारी नहीं की गई है। हालांकि 24 मार्च को राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

अन्य राज्यों का हाल

बिहार के कई जिलों में बुधवार से ही बारिश देखने को मिल रही है। मार्च के महीने के खत्म होते-होते बिहार में बदले मौसम ने लोगों को राहत दी है। इस कारण तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। बता दें कि बिहार में 21 मार्च के दिन भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में 21 मार्च को तेज आंधी, हवा, ओलावृष्टि और बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं छत्तीसगढ़ और झारखंड में मौसम के खराब होने की आशंका है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement