Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में फिर होगी बारिश, जानें यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही यूपी में भी बारिश की संभावना जताई गई है। सुबह और रात के वक्त जहां ठंड का एहसास हो रहा है। वहीं दिन और दोपहर के दौरान तेज चटक धूप का लोगों को सामना करना पड़ रहा है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 10, 2024 7:19 IST
IMD Weather Forecast Today delhi weather forecast up ka mausam bihar weather news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर होने जा रही बारिश

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में मार्च के पहले सप्ताह में बारिश देखने को मिली। इसके बाद से लगातार कई दिनों तक मौसम में गिरावट दर्ज की गई। पहाड़ों पर अब भी बर्फबारी जारी है। इस कारण अब भी दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना बना हुआ है। दिन और रात के वक्त जहां दिल्ली-एनसीआर में ठंड का एहसास हो रहा है। वहीं दोपहर के वक्त तेज धूप निकल रही है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में 13 मार्च की रात एक बार फिर हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं अगर रविवार के मौसम की बात करें तो आज भी हवां में नमी रहेगी, दिन के वक्त और रात के वक्त तापमान में गिरावट होगी और दोपहर के वक्त तेज धूप निकलेगी। 11 और 12 मार्च को इस सीजन में पहली बार तापमान 30 डिग्री के स्तर तक पहुंचने की संभावना है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश का मौसम भी दिल्ली कुछ खास अलग नहीं हैा। हालांकि अब यूपी के मौसम में बदलाव होने लगा है। ठंड उत्तर भारत के अधिकांश इलाकों में कम हो गई है। बता दें कि शुरुआती दिनों में ओलावृष्टि और बारिश के कारण यूपी में एक बार फिर तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि अब मौसम में बदलाव आ चुका है। हालांकि जानकारों की माने तो यूपी के पश्चिमी इलाकों में 11 से 14 मार्च और मैदानी इलाकों में 13 मार्च को फिर से बारिश की संभावना है। हालांकि इस बारिश के बाद ठंड का असर देखने को नहीं मिलेगा। दरअसल पश्चिमी विक्षोभ के कारण 12 मार्च से उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश देखने को मिलेगी। 

बिहार का मौसम

वहीं अगर बिहार के मौसम की बात करें तो यहां मौसम में हर दिन कुछ न कुछ बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने यहां 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। इसके तहत 9 मार्च से 13 मार्च तक तेज और ठंडी हवाएं चलेंगी। इस कारण लोगों को सर्दी का एहसास होगा और स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। बता दें कि फिलहाल उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में मौसम एक सा बना हुआ है। यहां सुबह और रात के वक्त जहां हल्की ठंड का एहसास हो रहा है। वहीं दोपहर के वक्त तेज धूप निकल रही है जो लोगों को परेशान भी कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement