Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में फिर बदलेगा मौसम? जानें यूपी और बिहार का क्या है हाल

दिल्ली एनसीआर हो या यूपी और बिहार, सभी जगहों पर मौसम लगभग एक समान सा दिख रहा है। हालांकि दिल्ली-एनसीआर में जहां एक तरफ मौसम फिर बदलने जा रहा है। वहीं यूपी में आगामी कुछ दिनों में बारिश, ओलावृष्टि और आंधी देखने को मिल सकती है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 09, 2024 7:42 IST
IMD Weather Forecast Today delhi weather forecast up weather news bihar ka mausam- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली-एनसीआर में फिर बदलने जा रहा मौसम

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में मार्च महीने की शुरुआत बारिश के साथ हुई। बारिश के बाद से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। ऐसे में सुबह और शाम के वक्त दिल्ली में हल्की ठंड देखने को मिल रही है। सुबह और रात के वक्त सर्दी का एहसास हो रहा है। वहीं दोपहर के समय तेज धूप लोगों के परेशान करने के लिए काफी है। हालांकि दिल्ली और एनसीआर में मौसम पूरा ही सुहाना बना हुआ है। लेकिन आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है और एक बार फिर तेज हवाएं चल सकती हैं। जानकारी के मुताबिक वेस्ट डिस्टरबेंस के पहाड़ों से होते हुए आगे बढ़ रहा है, जिसका असर दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में देखने को मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक 9 मार्च को दिल्ली में 25-35 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। साथ ही अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश के मौसम की अगर बात करें तो यहां सर्दियां खत्म होने की कगार पर पहुंच चुकी है और गर्मियों ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के मुताबिक 11 और 12 मार्च को हवा की रफ्तार धीमी रहेगी। वहीं 13 और 14 मार्च को बारिश और चमक के आसार हैं। मौमस विभाग का कहना हा कि 23 मार्च के आसपास मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा। साथ ही ओलावृष्टि, बूंदाबांदी और आंधी की संभावना है। वहीं अगर 9 मार्च के मौसम की बात करें तो अभी सुबह और रात के दौरान हल्की ठंड देखने को मिल रही है और दिन में तेज धूप निकल रही है।

बिहार का मौसम

बिहार में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की माने तो आगामी 5 दिनों में धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। शनिवार को बिहार में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं 12 मार्च को बिहार का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं 10 मार्च की रात को वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो सकता है। वहीं 12 मार्च की रात से यह एक्टिवहो जाएगा। बता दें कि रात और सुबह के वक्त जहां हल्की ठंड देखने को मिल रही है, वहीं दिन और दोपहर के दौरान चिलचिलाती धूप का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement